Lakhimpur Kheri Violence Update: लखीमपुर पर ऐसे लड़ी जा रही ट्विटर पर लड़ाई, इंटरनेट, स्कूल बंद

इस घटना को लेकर सोशल मीडिया पर भी बीजेपी सरकार की काफी आलोचना हो रही है। बड़ी संख्या में लोग मोदी और योगी सरकार के खिलाफ कमेंट कर रहे हैं

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 3 Oct 2021 5:34 PM GMT (Updated on: 3 Oct 2021 5:39 PM GMT)
Lakhimpur Kheri Violence Update: लखीमपुर पर ऐसे लड़ी जा रही ट्विटर पर लड़ाई, इंटरनेट, स्कूल बंद
X

Lakhimpur Kheri Violence Update: लखीमपुर खीरी में हालात पूरी तरह से बिगड़ गए हैं।अब तक 8 लोगों की मौत की खबर हैं। इनमें चार किसान, तीन बीजेपी कार्यकर्ता और एक मंत्री का ड्राइवर बताया जा रहा है। इस इस घटना के बाद से पूरे देश के किसान आंदोलनरत हो गए हैं।.सियासत भी शुरू हो गई है। सपा, बसपा, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी के साथ भीम आर्मी के नेता लखीमपुर पहुंचने लगे हुए हैं। पश्चिमी यूपी से बड़ी संख्या में किसान भी अपने-अपने ट्रैक्टर से लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri Mein Kisan Hatya) के लिए रवाना हो गए हैं। वहीं घटना को लेकर सोशल मीडिया पर भी जंग लड़ी जा रही है।

ट्विटर पर छिड़ी जंग

इस घटना को लेकर सोशल मीडिया पर भी बीजेपी सरकार की काफी आलोचना हो रही है। बड़ी संख्या में लोग मोदी और योगी सरकार के खिलाफ कमेंट कर रहे हैं। किसानों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट कर रहे हैं। वहीं तीन बीजेपी कार्यकर्ताओं की मौत पर बीजेपी के कार्यकर्ता भी संवेदना जाहिर करते हुए उनकी हत्या का आरोप लगा रहे हैं । उनका आरोप है कि सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हुए हैं , उसमें आदोलन कर रहे लोग बीजेपी कार्यकर्ताओं को पीट-पीटकर मारा है।


किसान मोर्चा ने जारी किया बयान

इस घटना के बाद किसानों और उनके नेताओं में काफी रोष है। किसान मोर्चा भी सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक काफी एक्टिव हो गया है । लखीमपुर की घटना पर किसान मोर्चा ने कहा है कि लखीमपुर किसान नरसंहार हादसा नहीं एक षड्यंत्र है। किसान मोर्चा ने ऐलान किया था। लखीमपुर की घटना पर कल यानि सोमवार को पूरे देश के किसान अपने अपने जिला मुख्यालय पर 12:00 से 1:00 तक उपायुक्त डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट कार्यालय पर अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन करेंगे, किसान मोर्चा ने मांग की है कि केंद्र सरकार केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टोनी को तुरंत बर्खास्त करें । उनके बेटे और साथियों पर तुरंत हत्या का मुकदमा दर्ज कर सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में इसकी जांच उत्तर प्रदेश से बाहर कराएं।






बीजेपी पर हमला व विपक्ष

इस घटना को लेकर अब देश और प्रदेश की सियासी पार्टियां बीजेपी सरकार पर हमलावर हो गई हैं यही वजह है कि कल यानि सोमवार को कांग्रेस के बड़े नेता अखिलेश यादव बीएसपी से सतीश चंद्र मिश्रा चंद्रशेखर आजाद टीएमसी का प्रतिनिधिमंडल आपका प्रतिमान मंडल यानी सभी बड़ी पार्टियों के नेता लखीमपुर में डेरा डालने वाले हैं गाजीपुर बॉर्डर से किसान और भाकियू नेता राकेश टिकैत भी लखीमपुर पहुंच रहे हैं उनका कहना है कि जब तक सरकार दोषियों पर कार्यवाही नहीं करेगी किसान यहां से डिगेगा नहीं।

न्यू इंटरनेट सेवा, स्कूल बंद

बिगड़ते हालात को देखते हुए सरकार ने जिओ इंटरनेट सेवा को अगले आदेश तक बंद कर दिया है इसके साथ ही प्राइवेट स्कूलों को भी बंद करने का आदेश दिया गया है जिससे किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना को रोका जा सके बता दे लखीमपुर की घटना को लेकर लगातार सोशल मीडिया पर तमाम तरह के वीडियो और कमेंट आ रहे हैं जिसके बाद सरकार ने इंटरनेट बंद करने का फैसला किया है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story