×

Lakhimpur Kheri violence: CCTV में सुराग ढूंढ रही SIT, किसानों की हत्या के आरोपी आशीष से पूछताछ में भी नहीं हुआ कुछ हासिल

लखीमपुर खीरी कांड के मुख्य आरोपी आशीष मिश्र की गिरफ्तारी के बाद भी एसआईटी के हाथ खाली

Network
Newstrack NetworkPublished By Raghvendra Prasad Mishra
Published on: 10 Oct 2021 3:11 PM GMT
Lakhimpur Kheri violence: CCTV में सुराग ढूंढ रही SIT, किसानों की हत्या के आरोपी आशीष से पूछताछ में भी नहीं हुआ कुछ हासिल
X

Lakhimpur Kheri violence: लखीमपुर खीरी कांड से जहां एक तरफ प्रदेश सरकार की किरकिरी वह रही है, वहीं जांच के लिए गठित एसआईटी (SIT) के लिए सिर दर्द हो गया है। चूंकि मामला काफी आई प्रोफाइल होने के चलते एसआईटी (SIT) को जांच में काफी दिक्कतें आ रही है। इस बात को खुद एसआईटी (SIT) ने स्वीकार करते केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र के बेटे अशीष मिश्र (Ashish Mishra) को गिरफ्तार कर लिया है। एसआईटी (SIT) का कहना है कि मामले के मुख्य आरोपी आशीष (Lakhimpur Kheri violence aaropi Ashish Mishra) जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। वहीं एसआईटी घटना स्थल पर पहुंचकर सुराग पाने के लिए सीसीटीवी खंगालना शुरू कर दिया है।

लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri violence Update) की घटना में एक तरफ मुख्य आरोपी जहां केंद्रीय गृह राज्य मंत्री का बेटा है तो वहीं पीड़ित और प्रदर्शनकारी किसानों के साथ पूरा विपक्ष खड़ा हुआ है। बता दें कि इस हिंसक घटना में एक पत्रकार समेत नौ लोगों की जान चली गई थी। प्रदर्शनकारियों पर गाड़ी चढ़ाने की घटना के बाद से आक्रोशित भीड़ ने भाजपा नेता के ड्राइवर समेत चार लोगों की पीट पीटकर हत्या कर दी थी। वहीं इस मामले में किसान नेता हिंसक प्रदर्शनकारियों का समर्थन करते हुए बयान दिया है कि यह क्रिया की प्रतिक्रिया थी।

लखीमपुर खीरी किसान हत्याकांड के सामने आए कई वीडियो (Lakhimpur Kheri Violence Video)

लखीमपुर खीरी की हिंसक घटना के बाद से इसके कई वीडियो वायरल हुए हैं। कुछ वीडियो को देखकर लग रहा है कि घटना के लिए प्रदर्शनकारी जिम्मेदार हैं, तो वहीं कुछ वीडियो में किसानों पर गाड़ी चढ़ाते हुए देखा जा रहा है। ऐसे में एसआईटी के लिए घटना के तह तक पहुंच पाना इतना आसान नजर नहीं आ रहा है।

एसआईटी को बरगला रहा आशीष (Ashish Mishra inquiry SIT)

सूत्रों की मानें तो घटना के मुख्य आरोपी केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे आशीष (Lakhimpur Kheri violence aaropi Ashish Mishra) एसआईटी (SIT) की पूछताछ में सहयोग करने की जगह बरगलाने में लगा हुआ है। लंबी पूछताछ के बावजूद भी एसआईटी (SIT) आशीष के जवाबों से संतुष्ट नहीं है। एसआईटी के लिए सबसे बड़ा सवाल यही है कि जिस गाड़ी से प्रदर्शनकारी किसानों को रौंदा गया था उसे कौन चला रहा था। क्या आशीष मिश्र उस गाड़ी में सवार था। वहीं केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र अपने बेटे के घटना स्थल पर मौजूद होने की बात से इनकार कर चुके हैं। उनका कहना है कि घटना के वक्त उनका बेटा अगर वहां मौजूदा होता तो हिंसक हुए लोग उसे भी मार डालते।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story