×

Pilibhit News: यूपी के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या को किसानों ने काले झंडे दिखाए

यूपी के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या को उनके तीन दिवसीय जनपद दौरा के अंतिम दिन काले झंडे दिखाए गए।

Pranjal Gupata
Report Pranjal GupataPublished By Deepak Raj
Published on: 4 Aug 2021 6:57 PM GMT
Farmers show black flag to UP Minister
X

स्वामी प्रसाद मौर्या को काला झंडा दिखाते किसान

pilibhit News: किसान आंदोलन थमने का नाम ही नहीं ले रहा है, जहां देखों लोग सड़को पर उतर जा रहे हैं। संसद से लेकर सड़क तक किसान बिल के खिलाफ लोग हैं। चाहे वो सांसद हो या आम नागरिक सभी लोगों को ये बिल नागावार गुजर रहा है। किसान गाजीपुर बार्डर पर करीब नौ महीनों से सड़को पर सो रहे हैं और सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। आज यूपी के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या को भी अपने जनपद दौरे के अंतिम दिन किसानों के रोष का सामना करना पड़ा।


स्वामी प्रसाद मौर्या को काला झंडा दिखाते किसान


आपको बता दें की यूपी के पीलीभीत जनपद में तीन दिवसीय दौरे पर आए श्रम एवं सेवायोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या का तीन दिवसीय जनपद दौरे का आज अंतिम दिन था। इसी दौरान जनपद दौरे के अंतिम दिन स्वामी प्रसाद मौर्य का काफिला पूरनपुर तहसील पंहुचा जहां काफिले के आगे किसानों ने काले झंडे दिखाकर विरोध जताया। वही मौके पर मौजूद पुलिस ने बलपूर्वक किसानों को खदेड़ कर थाने ले जाकर नजरबंद कर दिया है। पूरा मामला पूरनपुर तहसील का है।


स्वामी प्रसाद मौर्या को काले झंडे दिखाए गए

दरअसल श्रम एवं सेवायोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य पीलीभीत में तीन दिवसीय दौरे पर हैं। जिसके चलते आज वह पूरनपुर तहसील में ब्लॉक स्तर पर आयोजित साइकिल वितरण कार्यक्रम में पहुंच रहे थे। जहां कार्यक्रम स्थल से पहले ही पूरनपुर नेशनल हाईवे nh730 पर किसानों ने मंत्री की गाड़ी के आगे काले झंडे दिखाकर विरोध प्रदर्शन किया।साथ बीजेपी सरकार के खिलाफ जमकर नारे बाजी भी की। किसानों ने कृषि कानून बिल को काला बिल बताते हुए मंत्री को काले झंडे दिखाए।


भाजपा सरकार को खिलाफ नारेबाजी करते किसान


जिसको लेकर मौके पर पुलिस फोर्स ने किसानों के हाथों से झंडे छीन छीन कर किसानों को मौके से खदेड़ कर कोतवाली पूरनपुर में नजर बंद कर दिया। वही कुछ किसान मंत्री की गाड़ी के आगे लेट गए। उसके बाद मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने गाड़ी से उतर कर किसानों की समस्या को सुना।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story