×

Pilibhit News: बाइक सवार युवकों पर बाघ का हमला, दो की मौत, तीसरे ने ऐसे बचाई जान

Pilibhit News: बाघ ने अचानक बाइक सवार तीन युवकों पर हमला कर दिया। इस हमले में दो की मौत हो गई जबकि एक की जान बच गई।

Pranjal Gupata
Report Pranjal GupataPublished By Dharmendra Singh
Published on: 12 July 2021 6:28 PM GMT
Pilibhit News
X

मौके पर पहुंची पुलिस (फोटो: सोशल मीडिया)

Pilibhit News: उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जनपद के पूरनपुर कोतवाली इलाके के दियूरिया रेंज की खरनौत नदी पुलिया के समीप बाघ ने अचानक बाइक सवार तीन युवकों पर हमला कर दिया। इस हमले में दो की मौत हो गई जबकि एक की जान बच गई।

दरअसल तीनों युवक अपनी ससुराल बंडा से रात नौ बजे वापस अपने घर आ रहे थे तभी अचानक दियूरिया जंगल में बाघ ने तीनों युवकों पर हमला कर दिया। एक युवक को बाघ को खींच कर जंगल की ओर ले गया। इतनी देर में एक युवक पेड़ पर चढ़ गया और बाद में बचे एक युवक को टाइगर आकर दोबारा खींच ले गया। बाघ के हमले से दो युवकों की मौत हो गई।
एक युवक ने पेड़ पर चढ़कर अपनी जान बचाई और रात भर पेड़ पर बैठा रहा। सुबह जब लोग सड़क पर आने-जाने तो वह पेड़ से उतर कर किसी तरह लोगों को इस घटना की जानकारी दी।
घटना की सूचना मिलने पर परिजनों में कोहराम मच गया, तो वहीं दूसरी ओर घटना की सूचना देने के बावजूद भी वन विभाग की टीम और वन विभाग के रेंजर मौके पर नहीं पहुंचे। इसमें वन विभाग की बड़ी लापरवाही उजागर हुई है।
इससे पहले भी ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं जिसमें समय से वन विभाग की टीम और वन विभाग के रेंजर बीके गुप्ता नहीं जाते हैं। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आनन-फानन में दोनों शवों को कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।


Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story