×

Pilibhit News: विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी, ठग लिए लाखों रुपये

Pilibhit Crime News: इंग्लैंड में नौकरी दिलाने का आफर देकर युवक के फर्जी तरीके से दस्तावेज तैयार करवाकर वीजा बनवाकर विदेश तो भेज दिया गया, लेकिन वहां जाने पर पता चला कि उसका वीजा सिर्फ विजिट वीजा था।

Pranjal Gupata
Published on: 8 Jan 2022 9:16 AM GMT
Pilibhit Crime News: Fraud in the name of getting job abroad, cheated lakhs of rupees
X

पीलीभीत: इंग्लैंड में नौकरी दिलाने का झूठा आफर 

Pilibhit News: उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जनपद (Pilibhit District) में विदेश में नौकरी दिलाने का झांसा देकर युवक से लाखों रुपये ठग लिए गए। युवक के फर्जी तरीके से दस्तावेज तैयार करवाकर वीजा बनवाकर उसे नौकरी का झांसा देकर उसे विदेश तो भेज दिया गया। लेकिन युवक जब विदेश पहुंचा तो उसे पता चला कि उसका वीजा सिर्फ विजिट वीजा (visit visa) था। जिस कारण उसे निराश होकर भारत वापस आना पड़ा। लाखों रुपये की ठगी के शिकार हुए पीड़ित युवक ने मामले की शिकायत सीओ को तहरीर देकर की है।

आपको बता दें कि विदेश में नौकरी दिलाने का झांसा (job offer) देकर वीजा बनवाने के नाम पर युवक से लाखों रुपए ऐंठ लिए। इंग्लैंड जाने पर उसको विजिट का वीजा दिया गया। इस पर वह वापस भारत आ गया। युवक द्वारा रुपए मांगने पर जान से मारने की धमकी दी। वहीं पीड़ित ने कोतवाली पुलिस (Kotwali Police) को तहरीर दी। लेकिन कोतवाली पुलिस ने उसे टरका दिया। जिसके बाद अब पीड़ित युवक ने सीओ पूरनपुर (CO Puranpur) को पत्र देकर कार्यवाही करने की मांग की है।

इंग्लैंड में नौकरी दिलाने का आफर निकला झूठा

दरअसल, मामला कोतवाली पूरनपुर (Kotwali Puranpur) इलाके के घुंघचाई चौकी क्षेत्र (Ghunghchai Chowki area) के माधोपुर खुर्द निवासी अर्शदीप सिंह पुत्र रणजीत सिंह का है जहां उसको ढूंढा जगतपुर निवासी कुलवंत सिंह व मलकीत सिंह जुपिटर ओवरसीज मार्केट स्थित प्रोपराइटर है। वह संस्था द्वारा नौकरी दिलाने के लिए वीजा बनाने का काम किया जाता है। इंग्लैंड में नौकरी दिलाने का आफर उसे वर्ष 2020 में दिया गया। युवक को विश्वास में लेकर कई सादे कागजों पर हस्ताक्षर करवाते हुए वीजा और टिकट का बंदोबस्त करने की बात कहते हुए 12-10-21 को इंग्लैंड भेज दिया।


कुलवंत सिंह व मलकीत सिंह ने पीड़ित से बीस लाख रुपए ले लिए, जो उसने अपने मामा से उधार लिए थे। कुछ दिन बाद ही उसका वीजा आ गया। उसके बाद में इंग्लैंड पहुंचने पर उसको मालूम हुआ की यह वीजा घूमने का दिया गया। इस पर दिन बाद ही वापस भारत आ गया। युवक को न नौकरी मिली और न ही वीजा मिला। इस पर उसने अपने आपको ठगा महसूस किया।

रुपये वापस मांगे तो दोनों टालमटोल करने लगे।

रुपये वापस मांगे तो दोनों टालमटोल करने लगे। उसका आरोप है कि धोखाधड़ी करके उससे लाखों रुपए का गबन कर लिया है। रुपए मांगने पर जान से मारने की धमकी दी गई। पीड़ित ने मामले की शिकायत कोतवाली पुलिस से की लेकिन कोई कार्यवाही नहीं की गई। इस पर उसने पुलिस क्षेत्राधिकारी पूरनपुर को शिकायती पत्र देकर कार्यवाही की मांग की है। बही अब पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story