×

Pilibhit News: महिला पर बेटियों के साथ धर्मपरिवर्तन का दबाव, मारपीट और की गई अश्लील हरकतें

Pilibhit News: घटना में 16 वर्षीय नावालिग युवती घायल हो गई जिसको जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। मामले की शिकायत स्थानीय पुलिस से की गई।

Pranjal Gupata
Report Pranjal GupataPublished By Monika
Published on: 17 Nov 2021 7:34 AM GMT
Pilibhit  Crime News
X

कॉन्सेप्ट फोटो- न्यूजट्रैक

Pilibhit News: यूपी के पीलीभीत (Pilibhit) जनपद में इन दिनों धर्मपरिवर्तन (dharm parivartan) कराने के कई मामले सामने आ रहे है। बीते एक माह में अब तक करीब 3 से 4 मामले प्रकाश में आये है। ऐसा ही एक मामला और सामने आया जिसमे नाबालिग युवती (nabalig yuvti) और उसके परिजनों पर जबरन धर्मांतरण करने का दबाव बनाया गया और ऐसा न करने पर मारपीट और अश्लील हरकतें की गई।

घटना में 16 वर्षीय नावालिग युवती घायल हो गई जिसको जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। मामले की शिकायत स्थानीय पुलिस से की गई। पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

मामला सदर कोतवाली इलाके की आवास विकास कॉलोनी का है जहां एक महिला अपने पति के बिना तीन बेटियों के साथ कांशी राम कॉलोनी में रहती है। बिल्डिंग में मोहसिन नाम का एक शख्स शहाना के घर अकसर आता जाता रहता है। अहमद जान और मोहसिन महिला के ऊपर धर्म परिवर्तन करने का दबाब बनाते रहते हैं और आये दिन महिला के घर के बाहर दरवाजे पर हड्डियां इत्यादि डाल देते हैं। इसके अलावा गाली गलौज व मारपीट करता है। जिसको लेकर पीड़िता ने पूर्व में भी कई प्रार्थना पत्र स्थानीय पुलिस को दिए है।

अस्पताल में भर्ती नावालिग युवती (फोटो : सोशल मीडिया )

नाबालिग बड़ी बेटी के साथ अश्लील हरकतें

बीते 10 नवंबर की शाम जब पीड़िता अपनी तीन नाबालिग बेटियों के साथ अकेली घर पर थी। तभी मोहसिन, शहाना और शहाना का बेटा व 2 अन्य अज्ञात लोग पीड़िता के घर मे जबरन घुस आए और जब पीड़िता द्वारा इसका विरोध किया गया तो पीड़िता और उसकी बेटियों के साथ मारपीट करने लगे। साथ ही पीड़िता की नाबालिग बड़ी बेटी के साथ अश्लील हरकतें (ashleel harkatein) की और उसके कपड़े फाड़ दिए गए। मामले में मारपीट का एक वीडियो (marpit ka video viral) भी सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ था।

रिपोर्ट दर्ज होने के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं

मामले की शिकायत सदर कोतवाली में की गई और पीड़िता की बेटी को जिला अस्पताल में भर्ती भी कराया गया था। पर पीड़िता ने आरोप लगाते हुए बताया कि पुलिस ने न तो मेडिकल कराया न ही एक्सरे कराया। काफी चक्कर काटने के बाद मामले में रिपोर्ट दर्ज कराई गई पर रिपोर्ट दर्ज होने के बाद भी अब तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है। आरोपी खुलेआम घूम रहे है और धमकियां दे रहे है। पीड़िता ने मामले में एसपी दिनेश कुमार प्रभु से भी लिखित शिकायत की है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story