×

Rampur Crime News: दहेज में पैसे व गाड़ी नहीं देने पर पति ने दिया तलाक, पत्नी न्याय के लिए काट रही थाने का चक्कर

पति के द्वारा दहेज में पत्नी से रुपए व कार कि मांगा की, लड़की के पिता ने उतने रुपए देने में असमर्थता जताई जिसके कारण पति ने तलाक दे दिया

Azam Khan
Report Azam KhanPublished By Deepak Raj
Published on: 27 July 2021 11:04 AM GMT
Divorcee women
X

तलाकशुदा महिला थाने  में न्याय के लिए चक्कर काट रही है

Rampur Crime News: रामपुर में दहेज के लालची पति और ससुराल वालों ने विवाहिता को मारपीट कर घर से निकाला और पति ने विवाहिता को दी तीन तलाक। विवाहिता के ससुराल वाले ₹10 लाख रुपये और क्रेटा कार की मांग कर रहे थे उनकी यह मांग पूरी नहीं हुई तो विवाहिता के पति ने अपनी पत्नी को दी तीन तलाक। बहरहाल पीड़ित विवाहिता इंसाफ के लिए थाने के चक्कर काट रही है लेकिन उसकी सुनवाई करने वाला कोई नहीं है।


रामपुर थाना


महिलाओं के प्रति भले ही सरकार ने काफी कठोर कानून बनाए हैं लेकिन इतने कठोर कानून होने के बावजूद भी महिलाओं का उत्पीड़न बंद होने का नाम नहीं ले रहा है दहेज के लालची लोगों की समाज में आज भी कमी नहीं है जो शादी को पति पत्नी का रिश्ता कम व्यापार ज्यादा समझते हैं। शादी के नाम पर वे अपनी जरूरत की चीजों की डिमांड लड़की के घरवालों से करते हैं और वे जब उनकी डिमांड पूरी नहीं करते हैं तो उनकी बेटी को तलाक देकर छोड़ दिया जाता है।

पति ने अपनी पत्नी से 10 लाख रुपए और क्रेटा कार की डिमांड रखी


महिला अपनी हाल बयां करती


जनपद रामपुर के मुहल्ला पीर की पैंठ निवासी गुलाम रसूल ने अपनी बेटी नौशीन जहां का विवाह राबिल अली से किया था शुरू में कुछ दिन सब कुछ ठीक रहा लेकिन कुछ दिन बाद ही पति ने अपनी पत्नी से 10 लाख रुपए और क्रेटा कार की डिमांड रख दी जो लड़की के घरवाले पूरा नहीं कर पाए। इसी को लेकर राबिल अली ने अपने घर वालो के साथ मिलकर अपनी पत्नी को मारपीट कर घर से निकाल दिया और उसके घर पर जाकर तीन तलाक दी।

घर वालों ने ₹3 लाख दे भी दिए थे

वहीं इस मामले पर हमने पीड़ित विवाहिता तलाकशुदा नौशीन जहां से बात की तो नौशीन ने बताया मेरी शादी 4 मार्च 2021 को हुई थी शादी में ही उन्होंने बहुत सारी डिमांड रखी थी, मेरे पेरेट्स ने अपनी हैसियत से ज्यादा दिया था शादी के 20 से 25 दिन बाद ही उन्होंने ₹10 लाख रुपये और एक क्रेटा कार की मांग की मेरे घर वालों ने ₹3 लाख दे भी दिए थे ₹7 लाख रुपये रह गए थे उसके बाद मेरे पति ने मुझसे कहा कि मैं काम नहीं करूंगा तुम्हें ही काम करना है तुम्हें घर चलाना है।

मेरे पति ने मुझे मारा पीटा मेरी सास ननद ने भी मुझे मारपीट कर मुझे घर से निकाल दिया उसके बाद मैंने इसकी शिकायत थाने में की तो उसके बाद मेरे पति मेरी सास मेरी ननद मेरे घर पर आए और मुझसे कहा कि शिकायत वापस ले जब मैंने मना किया तो मेरे पति ने मेरे घर पर ही अपनी सास और ननद के कहने पर मुझे तीन बार तलाक तलाक़ तलाक़ देकर चले गए और साथ ही साथ जान से मारने की धमकी भी देकर गए।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story