×

Rampur News: आज़म खान की रिहाई के लिए छात्र नेता ने किया जल सत्याग्रह

आजम खान और अब्दुल्ला आजम खान की रिहाई के लिए छात्र नेता वैभव यादव ने अनोखा विरोध प्रदर्शन किया।

Azam Khan
Published on: 26 July 2021 2:24 PM GMT
Student Leader
X

आजम खान की रिहाई की मांग को लेकर समर्थक के साथ जल सत्याग्रह करते छात्र नेता

Rampur News: सपा सांसद आजम खान और अब्दुल्ला आजम खान की रिहाई के लिए छात्र नेता वैभव यादव ने अनोखा विरोध प्रदर्शन किया। छात्र नेता वैभव यादव कोसी नदी में उतर कर आजम खान और अब्दुल आज़म खान की रिहाई की मांग करते हुए उनपर हुई कार्रवाई को बदले की भावना से प्रेरित होने का आरोप भी लगाया। प्रदर्शन के दौरान छात्र नेता वैभव यादव के साथ कई छात्र मौजूद थे। छात्र नेता ने आज़म खान को कहीं भी इलाज कराने की दी गई राहत पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का भी धन्यवाद किया।

बता दें कि सपा के कद्दावर नेता और रामपुर के मौजूदा सांसद आजम खान पिछले 1 साल से ज्यादा सीतापुर की जेल में बंद हैं। मौजूदा समय में वह बीमार हैं और उनका इलाज लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल में चल रहा है। आज़म खान की बीमारी को देखते हुए उनके समर्थकों में काफी गम है और सरकार के प्रति आक्रोश भी है। समर्थक आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्लाह आजम खां की रिहाई की मांग कर रहे हैं। इसी क्रम में आज रामपुर में छात्र नेता वैभव यादव ने अपने कई साथियों को साथ लेकर कोसी नदी में पानी में उतरकर आजम खान की अब्दुल्ला आज़म खान की रिहाई को लेकर प्रदर्शन किया। उनकी मांग थी कि आजम खान बीमार है उनको जल्द से जल्द रिहा किया जाए।


वहीं मीडिया से बात करते हुए छात्र नेता वैभव यादव ने कहा, हमने आज बहुत शांतिपूर्ण तरीके से कार्यक्रम किया है। आज़म खान के हालत को देखते हुए सरकार सुने और उनको परोल मिले, जिससे उनकी रिहाई हो सके। इससे वह अपने घर पर रहकर इलाज करा सकेंगे। छात्र नेता ने कहा कि बीजेपी सरकार बदले की भावना से काम कर रही है। आजम खान को झूठे मुकदमों में जेल में डाला बकरी चोरी, भैंस चोरी, किताब चोरी का आरोप लगाया। क्या एक सांसद ऐसी हरकत कर सकता है। आज हमने आज़म खान की रिहाई की मांग की है।

सुप्रीम कोर्ट ने आजम खान को बड़ी राहत दी है, जिससे अब हम उनका किसी भी अस्पताल में उनका इलाज करा सकते हैं। हम चाहते हैं कि सरकार आज़म खान की बीमारी को देखते हुए जल्द से जल्द उन्हें परोल दिलाए। उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि अगर ऐसा नहीं किया जाता है तो समाजवादी छात्र सभा रामपुर विंग एक बहुत बड़े आंदोलन की तैयारी कर रहा है। उन्होंने कहा, सावन का महीना चल रहा है, आज पहला सोमवार है जिसे बहुत ही शुभ माना जाता है। इसीलिए आज हमने कोसी नदी में उतर कर यह विरोध प्रदर्शन किया है, जिससे सरकार जाग सके।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story