×

Rampur News: आजम खान की मुश्किलें बढ़ीं, एसडीएम सदर ने जारी किया नोटिस, यह है मामला

समाजवादी पार्टी के सांसद और वरिष्ठ नेता आजम खान की मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी का गेट तोड़ने के मामले में प्रशासन ने नोटिस जारी कर दिया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 6 Aug 2021 3:17 AM GMT
Samajwadi Party MP and senior leader Azam Khan
X

समाजवादी पार्टी के सांसद और वरिष्ठ नेता आजम खान: फोटो- सोशल मीडिया

Rampur News: समाजवादी पार्टी के सांसद और वरिष्ठ नेता आजम खान की मुश्किलें कम होती नहीं नजर आ रही हैं। जौहर विश्वविद्यालय के मामले को लेकर एक बार फिर आजम खान मुश्किलों में घिरते हुए नजर आ रहे हैं। सांसद आजम खां की मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी का गेट तोड़ने के मामले में प्रशासन ने नोटिस जारी कर दिया है। आजम खां के आवास और यूनिवर्सिटी पर नोटिस चस्पा भी कर दिया गया है।

बता दें कि जौहर विश्वविद्यालय के गेट के मामले में सेशन कोर्ट में अपना फैसला सुनाते हुए सवालिया निशान लगाया था। उसके बाद रामपुर के एसडीएम सदर ने जौहर विश्वविद्यालय के चांसलर रामपुर के सांसद आजम खान को नोटिस जारी करते हुए कार्यवाही शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि एसडीएम सदर के द्वारा यह नोटिस अतिक्रमण करने एवं क्षतिपूर्ति के साथ-साथ जुर्माने की राशि के संदर्भ में जारी की गई है। जिला जज ने एसडीएम के आदेश को बरकरार रखते हुए जुर्माने की धनराशि घटाकर एक करोड़ 63 लाख 80 हजार रुपये कर दी। आदेश में कहा है कि गेट हटने तक प्रति माह यूनिवर्सिटी को 4.55 लाख रुपये भी देने होंगे।

आजम खान को फिलहाल 19 अगस्त तक का समय

नोटिस का जवाब देने के लिए आजम खान को फिलहाल 19 अगस्त तक का समय दिया गया है। एसडीएम के इस आदेश की प्रति को पुलिस ने जौहर विश्वविद्यालय के गेट एवं आजम खान के आवास पर ले जाकर चस्पा कर दिया है।

जौहर यूनिवर्सिटी: फोटो- सोशल मीडिया

सांसद आजम खां करीब डेढ़ साल से सीतापुर जेल में

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी के सांसद और वरिष्ठ नेता आजम खान करीब डेढ़ साल से सीतापुर जेल में बंद हैं। वहां कोरोना संक्रमित हो गए थे। फिलहाल बीमार चल रहे हैं और उनका लखनऊ के एक निजी अस्पताल मेदांता में इलाज चल रहा है। इसके पहले भी जौहर विश्वविद्यालय से कई मामलों में आजम खान को झटका लग चुका है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story