रामपुर: आजम खान की पत्नी से मिले पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी, कही ये बात

अजीज कुरैशी ने कहा कि अपनी भाभी के पास आया. वह डेढ़ साल से कोरोना की वजह से घर से बाहर नही आए। उन्होंने कहा कि आजम खान के साथ जो ज्यादती की है उसके लिए कुछ कहने की जरूरत नही है।

Azam Khan
Report Azam KhanPublished By Deepak Kumar
Published on: 5 Sep 2021 9:14 AM GMT
Former Governor Aziz Qureshi
X

पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी।

Rampur News: उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी रामपुर में सपा सांसद आजम खान के आवास पर पहुंचे। वहां पहुंच कर उन्होंने आजम खान की पत्नी जो शहर विधायक है ताजीन फातमा से मुलाकात की और आजम खान की पत्नी का दुख दर्द बांटा और साथ ही आजम खान की रिहाई की भी मांग की।

भाभी से मिलने के लिए आया

अजीज कुरैशी ने कहा कि अपनी भाभी से मिलने आया हूं। वह डेढ़ साल से कोरोना की वजह से घर से बाहर नही आए। उन्होंने कहा कि आजम खान के साथ जो सरकार ने ज़ुल्म ज़्यादती की है उसके लिए कुछ कहने की जरूरत नहीं है। मैं भाभी से कहने आया कि आप हिम्मत रखिए लोग साथ में हैं। जीत आपकी ही होगी। सरकार को ये सब करने के लिए शायद शर्म आ जाएगी।

जौहर यूनिवर्सिटी के बिल पर किए थे साइन

वहीं, पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने कहा कि जौहर यूनिवर्सिटी को विधानसभा से पास करने के 10 साल के बाद भी इस बिल को मंजूरी नहीं दी गई। अजीज कुरैशी ने कहा कि इसकी वजह ये थी कि 50 फीसदी सीट मुसलमानों के लिए रिजर्व की थी यह बात एक तबके को कुबूल नहीं थी। ये जाहिल कोम कैसे पढ़ लिख जाएगी। वो बर्दाश्त नहीं था इस लिए बिल को पास नही किया। मैंने इंसाफ किया और सिर्फ साइन किए।

बड़े-बड़े लुटेरे हमलावर से की तुलना

सारा क्रेडिट आज़म खान और मुलायम सिंह का है जिन्होंने ये बिल पास कराया और बेगैरती हमारी कौम की है और रामपुर वालों की है जो आजम भाई के साथ इतनी ज़ुल्म ज्यादती हुईं। बड़े-बड़े लुटेरे हमलावर हुए उन्होंने भी कभी ये नहीं किया। महमूद गजनबी,अब्दाली ओर दुर्रानी ने भी ये नही किया जो इस गवर्मेंट ने किया है।

यूथ को आगे आना चाहिए था

ये मुसलमानों की बेइज्जती है। रामपुर वालों की खास तौर पर। मेरी मां भी रामपुर की है। मैं भी रामपुर का ही हूं। पूरे शहर का नज़्मों नस्क (इंतज़ाम) रोक देना चाहिए था। सब बंद कर देना चाहिए था और यूथ को आगे आना चाहिए था। आज़म खान को लेकर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ये शैतान की ओर इंसान की लड़ाई है। एक तरफ खून पीने वाले दरिंदे हैं, शैतान हैं और एक तरफ इंसान है ये उनकी लड़ाई है।

वहीं, पूर्व राज्यपाल अजीज कुरेशी ने कहा कि बेगरती हमारे कॉम की है और रामपुर वालों की है की। आजम भाई के साथ इतना जुल्म ज्यादती हुई जो तारीख मिलेगी आपको बड़े-बड़े खास डाकू लुटेरे हमलावर हुए हैं। गुमराह लोगों ने किया है उन्होंने भी कभी यह नहीं किया पहले जमाने में भी ऐसा कभी नही हुआ जो इस गवर्नमेंट ने किया है तो यह हमारे लोगों की कमी है मुसलमानों की खासतौर से और रामपुर वालों की आप लोग यहां मौजूद है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story