×

Rampur News: डीएम ने जिला अस्पताल का किया औचक निरीक्षण, दो डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश

Rampur News: रामपुर के जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मादड़ ने जिला अस्पताल के कई वार्डों में जाकर व्यवस्थाएं देखीं और साथ ही साथ मरीजों से भी बात की।

Azam Khan
Written By Azam KhanPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 16 Aug 2021 2:48 AM GMT
Rampur Dm
X

रामपुर जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण करते जिलाधिकारी pic(social media)

Rampur News: रामपुर के जिलाधिकारी(District Magistrate) रविंद्र कुमार मादड़(Ravindra Kumar Mandar) ने जिला अस्पताल(District Hhospital) का हाल जानने के लिए औचक निरीक्षण(Surprise Ccheck) किया। औचक निरीक्षण में डीएम ने मरीजों से बात की। बातचीत में मरीजों ने बेहतर सुविधा मिलने का जिक्र किया। वहीं निरीक्षण में दो डॉक्टर अपनी जिम्मेदारियों से परे मिले। दोनों डॉक्टरों पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए।

जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मादड़ ने जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कई वार्डों में जाकर व्यवस्थाएं देखीं और साथ ही साथ मरीजों से भी बात की। सरकार द्वारा जो सुविधाएं मरीजों के लिए दी जा रही है वे उन्हें मिल रही है या नहीं ये भी मरीजों से पूछा। बरहाल मरीजों ने सराहना की और साथ ही साथ महिला अस्पताल में कुछ व्यवस्थाये ठीक नहीं थी जिसको लेकर जिलाधिकारी ने महिला अस्पताल की सीएमएस को व्यवस्थाएं बेहतर करने के आदेश दिए। वहीं जिलाधिकारी ने कहा कि जहां व्यवस्थाएं ठीक थी उनकी सराहना की लेकिन जहां व्यवस्थाएं ठीक नहीं थी उस पर कड़ी कार्यवाही करने को भी कहा।

मीडिया से बातचीत करते हुए जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मादड़ pic(social media)

बता दें कि जनपद रामपुर का जिला अस्पताल जिसमें गरीब मजदूर काफी उम्मीदें लेकर इलाज के लिए आते हैं ताकि उनका कम खर्च में बेहतर इलाज हो सके उन्हीं व्यवस्थाओं को देखने के लिए बीती रात जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मादड़ ने जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। जिलाधिकारी का काफिला जैसे ही जिला अस्पताल पहुंचा जिला अस्पताल के कर्मचारियों और डॉक्टर में हड़कंप मच गया। जिलाधिकारी ने पुरुष अस्पताल के सीएमएस आर के मित्रा से बात की और महिला अस्पताल सीएमएस से भी बात की। उसके अलावा उन्होंने मरीज जो वहां भर्ती तो उनसे भी बात की बरहाल जिलाधिकारी ने स्टाफ नर्स के कार्यों की सराहना की। लेकिन कुछ डॉक्टर ऐसे थे जो ड्यूटी पर जिम्मेदारी से नहीं आ रहे थे उनके खिलाफ कार्रवाई करने को भी कहा।

ज़िला अस्पताल में सभी व्यवस्थाएं बेहतर हैं: जिलाधिकारी

वहीं डीएम ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि रामपुर जिला अस्पताल की व्यवस्था को दुरुस्त करने की हमारी जिम्मेदारी है। उसी को देखने के लिएमैं आया हूं पहले भी मैंने औचक निरीक्षण किया था और आज ज़िला अस्पताल में सभी व्यवस्थाएं बेहतर है। लेकिन यहां दो डॉक्टर है जो जिम्मेदारी से अपनीड्यूटी नहीं निभा रहे हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। और जो महिला अस्पताल है वहां पर व्यवस्थाएं ठीक नहीं हैं। महिला अस्पताल के डॉक्टर नीरजहै जो लगातार गैर हाजिर चल रहे हैं और आज औचक निरीक्षण करके मैंने खुद चेक किया हैं कि वह मौजूद नहीं है। उनके खिलाफ हम कार्रवाई कर रहे हैं।और प्रसव के बाद महिलाएं भर्ती थी हमने उनसे बात की तो उन्होंने व्यवस्थाओं की तारीफ की तो उससे लगता है कि जो स्टाफ नर्स हैं वे अपना काम जिम्मेदारी से कर रही हैं। डॉक्टर अनुपस्थित हैं उनके खिलाफ हम कार्रवाई करेंगे।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story