×

Rampur News: रामपुर पहुंची कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा, महिलाओं को 40% टिकट की मांग

Rampur News : कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की अगुवाई में प्रतिज्ञा यात्रा रामपुर रहा जहां पर सलमान खुर्शीद ने मीडिया से रूबरू होकर सत्तारूढ़ भाजपा पर जमकर निशाना साधा है।

Azam Khan
Report Azam KhanPublished By Shraddha
Published on: 28 Oct 2021 6:50 AM GMT
कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की अगुवाई में प्रतिज्ञा यात्रा रामपुर रहा
X

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की अगुवाई में प्रतिज्ञा यात्रा रामपुर रहा 

Rampur News : उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने बेदम हो चुकी कांग्रेस पार्टी में जान फूंकने के लिए मैदान में उतर चुकी हैं इसी को लेकर उनके आह्वान पर पूरे सूबे में प्रतिज्ञा यात्रा (Pratigya Yatra) शुरू की गई है इसी कड़ी में कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद (Congress leader Salman Khurshid) व राशिद अल्वी (Rashid Alvi) की अगुवाई में पार्टी की यात्रा के केंद्र पर रामपुर रहा जहां पर सलमान खुर्शीद ने मीडिया से रूबरू होकर मुख्यता सत्तारूढ़ भाजपा पर जमकर निशाना साधा है वहीं प्रियंका गांधी द्वारा महिलाओं को 40% विधानसभा के टिकट को दिए जाने के संकल्प को दोहराया है।

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद व राशिद अल्वी प्रतिज्ञा यात्रा को लेकर रामपुर पहुंचे जहां पर उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं के अंदर जोश भर डाला। इसी जोश से लबरेज कांग्रेसियों ने अपने दोनों नेताओं का जगह जगह स्वागत भी किया है इस मौके पर उनके साथ रामपुर का नवाब खानदान भी कंधे से कंधा मिलाएं खड़ा नजर आया ।

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के मुताबिक देखिए हमारी चुनाव की शुरुआत तो बहुत पहले ही हो गई थी और होनी भी चाहिए क्योंकि एक पार्टी का जो मकसद होता है वह बहुत कुछ होता है सेवाओं से जुड़ना होता है लोगों से जुड़ना होता है और आखिर में जो पार्टी का वजूद होता है वह चुनावो से बनता है और चुनाव की तैयारी तो हम करते आ रहे हैं। हमने अभी यात्राएं की थी जो हमने घोषणा पत्र के ताल्लुक से संबंध से बहुत सारे डिवीजन घूमे हम 10 या 8 डिवीजन घूमे हम ताकि बैठ कर लोगों से पूछे आप क्या चाहते हैं प्रियंका गांधी ने हमसे कहा था कि घर में बैठ कर मेनिफेस्टो तैयार न करें बल्कि लोगों के बीच में जाकर मेनिफेस्टो तैयार हो तो हम गए बहुत सारे ट्रेनिंग प्रोग्राम हुए ट्रेनिंग प्रोग्राम को लेते लेते नियुक्तियां हुई।

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद

नियुक्तियां होते होते फिर हमने बैठकर सोचा कि हम क्या क्या कर सकते हैं आगे उत्तर प्रदेश में आमूलचूल परिवर्तन कैसे आ सकता है उसी को लेकर जो हमने ये प्रतिज्ञाये बनाई है प्रियंका जी ने बनाई है। पहली प्रतिज्ञा की घोषणा प्रियंका जी ने पीसीसी में की थी 40% भागीदारी जो महिलाओं को मिल रही है। यह सब करते-करते यात्राएं निकल रही है यात्राओं के साथ फिर अगले कार्यक्रम आएंगे जिसमें वो जगह-जगह जा रही हैं बड़ी-बड़ी रैली हो रही है तो यह सब लगातार चलता रहेगा तब तक उम्मीद ये हैं कि एक अच्छी हवा हमारे लिए बन जाएगी जब तक हम चुनाव में उतरेंगे।

सलमान खुर्शीद ओन महिलाओं को 40% टिकट

रामपुर पहुंची कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा

सलमान खुर्शीद के मुताबिक प्रियंका गांधी जी ने आकर इतना जरूर किया कि एक आग सी लगा दी है चारों तरफ एक वल वला सा मचा हैं लेकिन प्रियंका जी को मौका किसने दिया भारतीय जनता पार्टी ने दिया इसलिए वह निकली हैं। अब किसी और ने खड़े होकर जवाब नहीं दिया प्रियंका जी ने कहा हम तैयार हैं जवाब देंगे तो उसमें एकदम कार्यकर्ता खड़ा हो गए हैं लेकिन हमें बड़ी खुशी है जो हमारा राष्ट्रीय नेतृत्व है उसमें से एक हमारे लीडर यहां पर आया उन्होंने बहुत दिलेरी की और बहुत जिम्मेदारी के साथ कहा मैं जानती हूं कि मुझे बहुत सख्त लड़ाई लड़नी है मैं डरती नहीं मैं आऊंगी मैं लडूंगी मैं बताऊंगी कि हम कुछ करके दिखाएंगे। वह गिरफ्तार घर के अंदर हो गए लेकिन मैं निकली सड़क पर गई रात को 12 बजे उनको गिरफ्तार किया गया और गिरफ्तार करके उनको 3 दिन रखा गया जबकि किसी महिला को रात को गिरफ्तार नहीं किया जा सकता जब कोई गिरफ्तार होता है तो उसको मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाता है वह कुछ नहीं हुआ आखिर हमारे दबाव में कार्यकर्ता के दबाव में उनको मानना पड़ा और उनको वहां से छुटकारा मिला लेकिन माननीय अखिलेश जी तो घर पर थे उससे 10 कदम बाहर निकले अरेस्ट हुए फिर घर के अंदर चले गए तो देखिए ऐसा है हम उनसे तुलना नहीं करना चाहते प्रियंका जी की और उनकी तुलना कोई है नहीं हम उनके लिए कुछ नहीं कह रहे हैं और अगर उनको यह लगता है कि वह लड़ सकते हैं तो लड़े हमें तो नहीं दिखते पर लड़ते हुए।

सलमान खुर्शीद के मुताबिक देखिए बीजेपी का अपना संगठन नहीं है लेकिन वह आरएसएस पर निर्भर रहते हैं आरएसएस अपना समर्थन जरा सा खींच लेगा फिर देखेंगे बीजेपी को क्या होता है हम किसी पर निर्भर नहीं है हमारे नेताओं ने ये सब कहा है कि हमारा संगठन हमारी आवाज हमारी शक्ति हमारा बल आम जनता से आता है और हम आम जनता से ही जुड़े थे और जुड़े ही रहेंगे और अगर कोई कहीं पर दूरी हो गई थी तो उस दूरी को समाप्त करेंगे इस संकल्प के साथ हम यहां पर उतरे हैं उत्तर प्रदेश में फिर तिरंगा झंडा फहराया जाएगा यह हमारा विश्वास है और इस विश्वास पर हम हैं।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shraddha

Shraddha

Next Story