×

Rampur News Today: जम्मू कश्मीर में बेटे की हिरासत से हैरान परिजन, बेटा कश्मीर कैसे पहुंच गया

Rampur News Today: आतंकी संगठनों से संबंध के आधार पर उत्तर प्रदेश के रामपुर के एक 19 वर्षीय युवक को जम्मू पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Azam Khan
Report Azam KhanPublished By Chitra Singh
Published on: 12 Oct 2021 3:22 AM GMT (Updated on: 12 Oct 2021 3:27 AM GMT)
Rampur News Today
X

अनस (फाइल फोटो- न्यूज ट्रैक)

Rampur News Today: कश्मीर घाटी में सिविलियंस पर हुए आतंकी हमलों के बाद पुलिस और आर्मी के क्रैकडाउन में सैकड़ों युवकों को हिरासत में लिया गया है। आतंकी संगठनों से संबंध के आधार पर उत्तर प्रदेश के रामपुर का एक 19 वर्षीय युवक भी जम्मू पुलिस की हिरासत में है। सूचना मिलने पर उसके परिजन हैरान हैं, क्योंकि वह घर से जम्मू-कश्मीर नहीं, बल्कि पंजाब रोजी-रोटी कमाने गया था, लेकिन अचानक की जम्मू से उसके पिता के मोबाइल पर कॉल आई कि उनका बेटा जम्मू के गांधी नगर थाना क्षेत्र में पुलिस हिरासत में है। इस खबर को सुनने के बाद जहां परिवार के लोग हैरान हैं। वहीं स्थानीय खुफिया एजेंसी और पुलिस भी जानकारी जुटाने में लग गई हैं।

जम्मू के थाना गांधीनगर क्षेत्र से गिरफ्तार किये गए इस (Rampur News) रामपुर के युवक को जम्मू कश्मीर एसओजी ने भारत के पूजा स्थलों की तस्वीरें और वीडियो पाकिस्तान मैं बैठे लोगों के साथ शेयर करने के आरोप में गिरफ्तार किया है, जिससे पूछताछ की जा रही है।

अनस के पिता (फोटो- न्यूज ट्रैक)

युवक के पिता का कहना है साहब अनस मेरा बेटा है उसकी उम्र 19 साल है और वह पंजाब बटाला में यहां से काम करने गया था। दाढ़ दातों का काम करता है, जो लैब में बनाए जाते हैं। वह जम्मू कैसे पहुंचा, इसके बारे में मुझे कोई जानकारी नहीं है।

वह बताते हैं मुझे रात 8:30 बजे कॉल जम्मू से आई थी पुलिस स्टेशन से। उन्होंने बताया कि आपका लड़का हमारी हिरासत में है। मैंने उनसे पूछने की कोशिश की कि वह किस केस में है, किस वजह से पकड़ा गया है। उन्होंने यह बात बताने से इनकार कर दिया। मुझे कुछ नहीं बताया मेरे बेटे का नाम अनस है। उसकी उम्र 19 साल है। वह यहां से 30 सितंबर को पंजाब के बटाला गया था । यहां पर रामपुर के L.I.U के एक ऑफिसर थे। टांडे से कोतवाल साहब भी थे। इंस्पेक्टर और मीडिया वाले भी आए हैं। सभी लोगों ने मुझसे इस बात की जानकारी ली है।

अनस का परिवार (फोटो- न्यूज ट्रैक)

L.I.U वालों ने हमें बताया था कि जो धार्मिक स्थल होते हैं मस्जिद, मंदिर वगैरह इसके फोटो किसी कश्मीर के लड़के के नंबर पर सेंड कर दिए, उस वजह से आपका बच्चा पकड़ा गया है। मैं मोटर मैकेनिक हूं, मेरे चार बेटे हैं। बाहर तो साहब यह लगभग 14, 15 साल की उम्र से यह बाहर ही है। उसने रुद्रपुर भी काम किया था। वह भी गांव से बाहर ही है। एक या डेढ़ साल हो गया। अब वह पंजाब ही रहता है। कभी कोई जिक्र नहीं आया कि मेरे यहां जम्मू कश्मीर का कोई बैठते उठते दोस्त है। कोई जिक्र नहीं आया जम्मू का, बस हरियाणा का और पंजाब का जिक्र आया है, क्योंकि बेटा बताता था हरियाणा में उसके भाई बंधु वगैरह काम करते हैं। दाढ़ दातों की लैब है वहां पर, अब उम्मीद यह है कि साहब जो होगा बेहतर होगा। सच में अगर गुनहगार है तो फंसेगा और जायज़ में सच है तो छूट जाएगा। इसके अलावा और कोई जानकारी नहीं है मेरे पास।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story