×

Rampur News Today: अभद्र टिप्पणी पर पूर्व राज्यपाल अज़ीज़ कुरैशी पर मुकदमा दर्ज

Rampur News Today: रामपुर के थाना सिविल लाइन में भाजपा नेता आकाश कुमार सक्सेना ने उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल अज़ीज़ कुरैशी के खिलाफ एफ.आई.आर दर्ज कराई है।

Azam Khan
Report Azam KhanNewstrack Chitra Singh
Published on: 6 Sep 2021 2:02 AM GMT
Aziz Qureshi
X

अज़ीज़ कुरैशी 

Rampur News Today: उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल अज़ीज़ कुरैशी (Aziz Qureshi) के विरुद्ध रामपुर के थाना सिविल लाइन में एफ.आई.आर दर्ज (FIR Registered की गई है। सरकार के विरुद्ध आपत्तिजनक भाषा और अमर्यादित बोल बोलने पर एफआईआर दर्ज कराने वाले भाजपा नेता आकाश कुमार सक्सेना उर्फ हनी ने थाना सिविल लाइन में धारा 153A, 153B, 124A व 505 1 B आईपीसी के अंतर्गत एफआईआर दर्ज कराई है।बीते दिन सपा सांसद आजम खान के घर मिलने गए पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने सरकार को लेकर अशोभनीय बयान दिया था जिसमें राक्षस शैतान और खून पीने वाले दरिंदे जैसी अमर्यादित भाषा का प्रयोग किया गया था।

पूर्व राज्यपाल अज़ीज़ कुरैशी ने कहा कि मैं भाभी के पास आया था। भतीजों के पास आया था । डेढ़ साल से घर से बाहर नहीं निकला, कोरोना की वजह से घर में ही कैद था। बहुत टाइम बाद घर से बाहर आया हूं, यहां आया हूं। यूं जो जुल्म, टॉर्चर, ट्रीटमेंट जो इस गवर्नमेंट ने किया है। आजम भाई के तो उसके लिए मुझे कुछ कहने की जरूरत नहीं है। मेरे बयान आते रहते हैं, इसलिए मैं भाभी की और बच्चों की खैरियत के लिए आया था। और कहने आया था की हिम्मत रखिए, लोग आप के साथ हैं, अल्लाह आपके साथ है। इंशाल्लाह जीत आपकी ही होगी और इस गवर्मेंट को शर्म आनी चाहिए है। चुल्लू भर पानी में डूबने के लिए।

उन्होंने आगे कहा कि भाभी के यहां तो मै आदाब पेश करने आया था। उन्हें हिम्मत देने के लिए आया था। अल्ला मियां आप जैसी ख्वातीन को हिंदुस्तान में और पैदा करें ताकि आप मुकाबला कर सके, जिंदा रह सके और लोगों को जिंदा रख सके। दुआ कर सकते हैं जहां सरकार पीछे लगी हो, कोर्ट को मजबूर कर दिया जाए, एक के बाद एक मुकदमा कायम किए जाएं, फिर छूट जाए, उसके बाद सरकार पीछे लग जाए। राक्षस, शैतान और खून पीने वाले दरिंदे एक तरफ है और एक तरफ इंसान है जो हो रहा है वह हो रहा है हम देख रहे हैं।

FIR की कॉफी (फोटो- न्यूज ट्रैक)

आजम खान के घर काफी देर तक चली बातचीत- भाजपा नेता

वही इस मामले पर मुख्य शिकायतकर्ता भाजपा नेता आकाश कुमार सक्सेना ने कहा कि कल उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी रामपुर आए थे। आजम खान के घर काफी देर तक बैठे थे। वहां से आने के बाद जिस तरीके की उन्होंने भाषा का प्रयोग किया, जिस तरह से उत्तर प्रदेश सरकार पर अभद्र टिप्पणी की, उससे लगता है कि अजीज कुरैशी उत्तर प्रदेश को तालिबान बनाना चाहते हैं। लेकिन इस तरह की किसी भी साजिश को पूरा नहीं होने दिया जाएगा। उनकी जिस तरह की टिप्पणी थी, उन्होंने निहायती घटिया बात बोली। मैंने इस मामले में कोतवाली सिविल लाइंस में एक तहरीर दी थी, जिस पर मुकदमा दर्ज किया गया और मुझे पूरी उम्मीद है पुलिस इसमें आगे की कार्रवाई करेगी। इस मामले में संबंधित धाराएं 153-A,153-B,

124-A, 505(1)(b) में मुकद्दमा दर्ज किया गया है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story