×

UP Election 2022 : असदुद्दीन ओवैसी अचानक पहुंचे रामपुर, हिजाब विवाद पर और आजम खान को लेकर कही ये बात

Up Election 2022 : आईएमआईएम मुखिया एवं सांसद असदुद्दीन ओवैसी अचानक सपा सांसद आजम खान का गढ़ कहे जाने वाले उनके गृह जनपद रामपुर पहुंचे, जहां पर उन्होंने मीडिया के सवालों का जवाब दिया है।

Azam Khan
Report Azam KhanPublished By Ragini Sinha
Published on: 12 Feb 2022 4:18 AM GMT
UP Election 2022
X

असदुद्दीन ओवैसी अचानक आजम खान के गढ़ रामपुर पहुंचे (Social Media)

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश (Up Election 2022) के जनपद रामपुर (Rampur) समाजवादी पार्टी (Samajwadi party) का मजबूत किला माना जाता रहा है। इसका सीधा कारण है कि यहां से आजम खान सांसद हैं, तो वहीं उनकी पत्नी के साथ उनके एक करीबी दो अलग-अलग विधानसभा सीटों से विधायक हैं। आजम खान इन दिनों जेल में है और मौजूदा वक्त में विधानसभा का चुनाव पूरे शबाब पर है।

14 फरवरी को यहां की पांच विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा, लेकिन ठीक उससे पहले आईएमआईएम मुखिया एवं सांसद असदुद्दीन ओवैसी (IMIM chief and MP Asaduddin Owaisi) ने यहां दस्तक दी है। हालांकि, वह यहां पर एक निजी टीवी चैनल के कार्यक्रम में शिरकत करने आए थेे। उनका यह अचानक दौरा किसी चुनावी रैली (Chunavi Rally) के लिए नहीं था, लेकिन फिर भी मीडिया से रूबरू होकर कैमरे पर वह सियासी तीर जरूर छोड़ते नजर आए ।


ओवैसी ने पूछा अखिलेश यादव से सवाल

असदउद्दीन ओवैसी ने हिजाब विवाद को लेकरअखिलेश यादव के बचने पर कहा है कि नहीं -नहीं वह तो आपके टीवी चैनल पर दिखाया गया, जिसमें ओवैसी ने अखिलेश यादव से पूछा कि सुनाई नहीं दे रहा है, ऊंचा बोलो ऊंचा बोलो लफ्ज़े, मुसलमान आपके कान में या दिल में नहीं पहुंच रहा है की क्या पेगाम दे रहे हैं। उत्तर प्रदेश के मुसलमानों को गलत पैगाम जा रहा है।


असदुद्दीन ओवैसी ने अपने देवबंद दोरे को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा है कि देखिए हमारे लिए सबसे बड़ा चैलेंज और ऑब्जेक्टिव वोट में कन्वर्ट करना हैं वह हमारे लिए सबसे बड़ा चैलेंज है।

आजम खान को लेकर बोले ओवैसी

असदुद्दीन ओवैसी ने हिजाब प्रकरण पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि देखिए सबसे पहले तो ये एक महिलाओं के एम्पावरमेंट का इशू है, महिलाओं के प्राइवेसी का इशू है और भारत के संविधान फंडामेंटल राइट्स का इशू है। यह तीन चीजें हैं इसको समझने की जरूरत है। अगर आप इसको जैसे उर्दू में कहते हैं ना कि हिक्मत के नाम आप बुजदिली करेंगे तो फिर गलत होगा।असदुद्दीन ओवैसी ने आजम खान के जेल में रहकर चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा है कि मैं अल्लाह से दुआ करता हूं और कर रहा हूं कि वह जो मुश्किलात और मसाइज में है अल्लाह उनको इससे राहत दे।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story