UP Election 2022: रामपुर जिले में चमरोआ विधानसभा का बदहाल गांव, लावारिस है, जो विकास करेगा वोट उसी को पड़ेगा

तालाब हो पानी भरा हुआ है सड़क कम तालाब ज्यादा नजर आ रही है। वहां की जनता से हमने बात की तो उन्होंने कहा हमारा गांव बहुत पिछड़ा हुआ गांव है हमारा गाँव लावारिस है यहां कोई विकास नहीं हुआ वायदे सब करते हैं।

Azam Khan
Report Azam KhanPublished By Divyanshu Rao
Published on: 4 Feb 2022 2:35 PM GMT
UP Election 2022
X
ग्रामीण गांव की परेशानी बताते हुए 

UP Election 2022: मिशन 2022 सभी राजनीतिक पार्टी इस मिशन को फतह करने की जुगत में लगे हैं और जनता को अपने समर्थन में करने के लिए उनसे वोट लेने के लिए हर तरह के प्रयास में लगे हुए है लेकिन इस बार जनता ने तय किया है कि वोट देंगे तो विकास के नाम पर देंगे। चमरोआ विधानसभा के एक गांव नानकार मैं हमारी टीम पहुंची वहां कि हमने विकास कार्यों का जायजा लिया तो वहां की स्थिति बद से बदतर मिली मुख्य मार्ग इतना बुरा के मानो जैसे मार्ग ना हो

तालाब हो पानी भरा हुआ है सड़क कम तालाब ज्यादा नजर आ रही है। वहां की जनता से हमने बात की तो उन्होंने कहा हमारा गांव बहुत पिछड़ा हुआ गांव है हमारा गाँव लावारिस है यहां कोई विकास नहीं हुआ वायदे सब करते हैं लेकिन विकास किसी ने नहीं किया है।गाँव की जनता ने कहा इस बार जो विकास करेगा उसी को वोट देंगे।

जनपद रामपुर के चमरोआ विधानसभा जिसका एक गांव है नानकार जहां पर लगभग 5000 मतदाता है हमने उस गांव में जाकर उस गांव की स्थिति के बारे में जाना तो वहां की स्थिति बद से बदतर थी। उस गांव की सबसे बड़ी समस्या थी पीने का पानी जो बहुत ही गंदा है जिसकी वजह बीमारियां घर घर में है उसके बाद बिजली बिजली मात्र 24 घंटे में 3 या 4 घंटे की आती है। वहाँ के लोगों ने तो यहां तक कहा कि हमारा गांव लावारिस।

वहीं एक बुजुर्ग शबनम खान से हमने बात की तो उन्होंने कहा 5 साल में कोई विकास कार्य किया नहीं हुआ है।गांव निवासी मोहम्मद आसिफ ने बताया सबसे बड़ी परेशानी हमारे गांव में लाइट की है और पानी की है आसिफ ने कहा हम चाहते हैं गांव में विकास हो।

वही गांव निवासी सग़ीर अहमद से हम ने बात की तो उन्होंने कहा जो हमारे गांव का भला चाहेगा हम उसको वोट करेंगे ना कोई विकास है ना नाली है न सड़क है सड़क पर कीचड़ ही कीचड़ है।


गांव निवासी सलमान अली जो बीडीसी मेंबर है उन्होंने कहा सबसे बड़ी हमारे गांव की समस्या है वे है पानी यहां पीने का पानी खराब है 1 घंटे बोतल में पानी भर कर रख दे दूसरे घंटे में पानी पीने के लायक नहीं रहेगा दूसरी समस्या लाइट की है मुश्किल से 3 से 4 घंटे लाइट आती है जो विधायक हमारे गांव की समस्याओं को सुलझाने का वायदा करेगा हम उसको वोट देंगे।

गांव निवासी नन्हे ने बताया कि हम यह सोचकर वोट करेंगे हमारा गांव लावारिस है एक विकास कुछ भी दिखता ही नहीं है कोई विधायक बने कोई नानकार की तरफ पलटता नहीं है यह लावारिस गांव है।ये गांव समाजवादी का है और आगे भी रहेगा लेकिन इस गांव में कुछ विकास नहीं हुआ है। सपा विधायक गांव में आये या नहीं आया इस पर नन्ने ने कहा कि गांव के 99 प्रतिशत लोगों को पूछ लो फोटो दिखा दो कि उनका उन्होंने अगर फोटो भी देखा ही विधायक जी का।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story