×

UP Election 2022: जमानत के लिए सपा संसद आजम खान ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा, आज होगी सुनवाई

आजम अभी उत्तर प्रदेश के सीतापुर जेल में बंद हैं। विधानसभा चुनाव के लिए उन्होंने जेल से ही नामांकन पत्र भरा है। इस बीच आज यानी गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में सपा नेता की जमानत याचिका (bail plea) पर सुनवाई होगी।

Network
Newstrack NetworkPublished By aman
Published on: 3 Feb 2022 2:57 AM GMT
Samajwadi Party MP and senior leader Azam Khan
X

समाजवादी पार्टी के सांसद और वरिष्ठ नेता आजम खान: फोटो- सोशल मीडिया

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) में रामपुर (Rampur) से 9 बार विधायक (MLA) रह चुके समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के वरिष्ठ नेता आजम खान (Azam Khan) इस बार फिर चुनावी समर में हैं। आजम खान मौजूदा वक्त में एक बार विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं जबकि वो रामपुर लोकसभा सीट (Rampur Lok Sabha seat) से सांसद हैं। हालांकि, आजम खान बीते 23 महीनों से जेल में बंद हैं। आजम अभी उत्तर प्रदेश के सीतापुर जेल में बंद हैं। विधानसभा चुनाव के लिए उन्होंने जेल से ही नामांकन पत्र भरा है। इस बीच आज यानी गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में सपा नेता की जमानत याचिका (bail plea) पर सुनवाई होगी।

बता दें, कि सपा नेता आजम खान (Azam Khan) ने कोर्ट से आगामी चुनावी प्रक्रिया में हिस्सा लेने के लिए सर्वोच्च अदालत में अंतरिम जमानत पर रिहा किए जाने की गुहार लगाई है। सपा सांसद फ़िलहाल फर्जीवाड़े (फर्जीवाड़े)और जमीनों पर अवैध कब्जे के आरोपों में घिरे, दो साल से सीतापुर जेल (Sitapur Jail) में बंद हैं। आजम खान ने अपनी याचिका में कहा है, कि उनके खिलाफ किए गए मुकदमों में कार्रवाई की रफ्तार काफी धीमी चल रही है।

'मुकदमों की सुनवाई की धीमी रफ्तार साजिश है'

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान अपने खिलाफ मुकदमों की सुनवाई की धीमी रफ्तार को राजनीतिक साजिश मानते हैं। उन्होंने इस बारे में कहा है कि लोकतांत्रिक प्रक्रिया विधानसभा चुनाव में हिस्सा लेने के लिए उनको अंतरिम जमानत मिलनी जरूरी है।

आजम खान की संपत्ति

आजम खान द्वारा अपने नामांकन पत्र में दी गई जानकारी के अनुसार, 2016-17 में आजम खान की आय 16,27,930 रुपए थी। जबकि, उनके पास 40 लाख 50 हजार की अचल संपत्ति है। साथ ही,एक रिवाल्वर 357 मैग्नम और 30 बोर की राइफल भी है। अचल संपत्ति में एक वोल्वो कार जिसकी कीमत ₹51,90,000 है। कुल 1,42,54,251 रुपए की उनकी अचल संपत्ति है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story