×

UP News Today: अब्दुल्ला आजम खान आज होंगे जेल से रिहा, सपा कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर

UP News In Hindi Today: सपा सांसद आजम खान (Azam Khan) और अब्दुल्लाह आजम खान (Abdullah Azam Khan) पिछले 2 साल से सीतापुर की जेल में बंद है। दो साल बाद आज अब्दुल्लाह रिहा होंगे।

Azam Khan

Report Azam KhanPublished By Shreya

Published on 15 Jan 2022 4:57 AM GMT

UP News Today: अब्दुल्ला आजम खान आज होंगे जेल से रिहा, सपा कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर
X

अब्दुल्ला आजम खान (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

UP News In Hindi Today: सपा सांसद आजम खान (Azam Khan) और अब्दुल्लाह आजम खान (Abdullah Azam Khan) पिछले 2 साल से सीतापुर की जेल में बंद है। आज अब्दुल्लाह आजम खान की रिहाई (Abdullah Azam Khan Release Today) का दिन है। आज अब्दुल्लाह आजम खान सीतापुर जेल (Sitapur Jail) से रिहा होंगे। आपको बता दें अब्दुल्लाह आजम खान पर दो जन्म प्रमाण पत्र कूट रचित तरीके से बनाने का आरोप था जिसका मामला कोर्ट में विचाराधीन है। इसके अलावा अब्दुल्लाह आजम खान पर लगभग 43 मामले दर्ज हैं। जिनमें ज्यादातर सभी में उनको जमानत मिल गई है। तीन मामलों में रिहाई का परवाना सीतापुर जेल भेज दिया गया है।

आज अब्दुल्लाह आजम खान रिहा होंगे, जिसे लेकर उनके समर्थकों में खुशी और जश्न का माहौल है। आपको बता दें फरवरी 2020 से आजम खान अब्दुल्ला और आजम खान सीतापुर की जेल में है। लगभग 2 वर्ष पूरे हो गए हैं और अब चुनाव करीब है चुनाव को देखते हुए अब्दुल्लाह आजम खान का जेल से रिहा होना कहीं ना कहीं समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के कार्यकर्ताओं में वोटरों में नई ऊर्जा देगा।

यहां आपको बता दें कि 2017 में अब्दुल्लाह आजम खान ने विधानसभा का चुनाव (Vidhan Sabha Chunav) स्वार टांडा से लड़ा था और वे विजय घोषित हुए थे। उसमें जो जन्म प्रमाण पत्र (Birth Certificate) थे, उसको लेकर के विवाद था। उसका मामला कोर्ट में चला। उसके बाद 16 दिसंबर 2019 को इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) ने अब्दुल्लाह आजम खान की विधानसभा की सदस्यता रद्द कर दी थी। तब से यह सीट खाली चल रही है।

रात तक रामपुर लौट आएंगे अब्दुल्लाह

रामपुर से समाजवादी के कार्यकर्ता सीतापुर के लिए निकल रहे हैं हालांकि कोरोना को देखते हुए जिला प्रशासन ने किसी भी तरह के जुलूस और लोगों को जमा करने को मना किया है। इसीलिए सपा के लोग अलग अलग गाड़ियों से सीतापुर के लिए निकल रहे हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि रात को लगभग 11:00 बजे तक अब्दुल्लाह आजम खान रामपुर आ जाएंगे। वही दूसरी ओर आजम खान की विधायक पत्नी ताजीन फातिमा (Tazeen Fatma) ने सभी लोगों से अपील की है कि वह कोरोना गाइड लाइन (Corona Guidelines) का पालन करें और मास्क ज़रूर लगाएं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story