×

Rampur News: वन विभाग की टीम ने ग्रामीणों की मदद से पकड़ा मगरमच्छ

Rampur News: मगरमच्छ करीब 100 से 150 किलो का है और लेंथ है करीब डेढ़ से 2 मीटर होगी।

Azam Khan
Report Azam KhanPublished By Ragini Sinha
Published on: 24 Sep 2021 6:00 AM GMT
Up Forest department caught Crocodile
X

वन विभाग की टीम ने ग्रामीणों की मदद से पकड़ा मगरमच्छ 

Rampur News: यूपी (Uttar Pradesh) के रामपुर (Rampur)में बहने वाली रामगंगा नदी के पानी में ग्रामीणों को एक मगरमच्छ मिला, जिसके बाद ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। बताया जा रहा है की यह मगरमच्छ नदी में 10 दिन से है। सूचना पाकर वन विभाग की टीम ने मगरमच्छ को लोगों के साथ मिलकर पकड़ लिया। (Forest department caught Crocodile) मगरमच्छ के पकड़े जाने के बाद जहां ग्रामीणों ने राहत की सांस ली, वहीं डीएफओ राजीव कुमार की अगुवाई में उसे सुरक्षित ठिकाने पर पहुंचा दिया गया है ।


लोगों की मदद से पकड़ा गया मगरमच्छ

जिला वन अधिकारी राजीव कुमार के मुताबिक, पटवाई और शाहबाद छेत्र में मेरे पास कई दिन से सूचना आ रही थी की मगरमच्छ नदी से बाहर निकलता है फिर वापस चला जाता है। इससे आसपास के ग्रामीणों में भय था। संवेदनशीलता को देखते हुए हमने तत्काल एक टीम गठित करी और मौके की निगरानी शुरू करी। हमारी टीम वहां पर मॉनिटरी कर रही थी। वहीं आज सुबह मुझे सूचना मिली मथुरापुर गांव के पास मगरमच्छ गांव में घुस आ गया है, तो तत्काल टीम ने लोगों की मदद से उसे पकड़ लिया है। अब मगरम्मछ को सुरक्षित स्थान पर छोड़ने की कार्रवाई चल रही है। मगरमच्छ करीब 100 से 150 किलो का है और लेंथ है करीब डेढ़ से 2 मीटर होगी। टीम ने मौके की संवेदनशीलता को देखते हुए तत्काल कार्रवाई की इसी का परिणाम है कि स्थिति कंट्रोल में है। कोई जनहानि नहीं हुई है। मगरमच्छ की उम्र 8 से 10 साल है।


सही सलामत पकड़ा गया मगरमच्छ

उन्होंने आगे बताया कि बरसात के मौसम मगरमच्छ अक्सर नदी से बाहर निकल आते हैं और गांव में घुस जाते हैं। मगरमच्छों का प्रवाह एक स्थान से दूसरे स्थान पर होता है। कुछ समय से यह यहां पर स्थिर था। टीम ने महरमच्छ को इसको सही सलामत पकड़ लिया है। इसको

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story