×

Shahjahanpur News: नदी में मगरमच्छ दिखने से मचा हड़कंप, वन विभाग ने ग्रामीणों को किया सतर्क

Shahjahanpur News:वन विभाग की टीम ने काफी देर मशक्कत की लेकिन उनको कहीं मगरमच्छ नहीं दिखा। जिसके बाद वन विभाग की टीम खाली हाथ वापस लौट गई।

Sanjay Srivastava
Written By Sanjay SrivastavaPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 5 Aug 2021 6:11 AM GMT (Updated on: 5 Aug 2021 9:05 AM GMT)
crocodile seen in the river
X

नदी में दिखा मगरमच्छ pic(social media) 

Shahjahanpur News: उत्तर प्रदेश(Uttar pradesh) के शाहजहांपुर(Shahjahanpur ) की खन्नौत नदी में एक मगरमच्छ(Crocodile) देखे जाने से लोगों में इलाके में हड़कंप मच गया। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने काफी देर मशक्कत की लेकिन मगरमच्छ नहीं दिखा। गांव वालों ने मगरमच्छ का वीडियो बना लिया। वन विभाग की टीम ने ग्रामीणों को नदी के पास जाने से मना किया है।

वन विभाग ने नदी के पास न जाने की दी हिदायत pic(social media)

बता दें कि शाहजहांपुर में खन्नौत नदी में मगरमच्छ देखा गया है यह मगरमच्छ नदी किनारे निकल आया था जिसके बाद वहां मौजूद लोगों ने इसका वीडियो बना लिया। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो बनाने के बाद यह मगरमच्छ दोबारा नदी में चला गया आनन-फानन में लोगों ने इसकी सूचना वन विभाग के अधिकारियों को दी। मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने काफी देर मशक्कत की लेकिन उनको कहीं मगरमच्छ नहीं दिखा। जिसके बाद वन विभाग की टीम खाली हाथ वापस लौट आई। इस मामले में वन विभाग द्वारा लोगों को नदी के आसपास ना जाने के निर्देश दिए गए हैं।

डीएफओ शाहजहांपुर आदर्श कुमार का कहना है कि खन्नौत नदी के पास मगरमच्छ को देखा गया है और ढूंढने से मगरमच्छ मिल नहीं रहा है इसीलिए लोगों को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं नदी में कोई भी नहाए नहीं जाए और ना ही अपने जानवरों को नदी किनारे भेजें इसके साथ ही डीएफओ ने लोगों से अपील की है कि नदी के आसपास अगर जाएं तो बेहद सावधानी से जाएं और मगरमच्छ कहीं दिखाई दे तो इसकी सूचना तुरंत वन विभाग को दें।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story