×

Shahjahanpur News: निगोही क्षेत्र में तेंदुआ और टाइगर के दिखे पद चिन्ह! ग्रामीण इलाकों में फैली दहशत

Shahjahanpur News: शाहजहांपुर जिले में निगोही के एक गांव में किसी जंगल के जानवर के पद चिन्ह मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया

Sanjay Srivastava
Report Sanjay SrivastavaPublished By Divyanshu Rao
Published on: 19 July 2021 6:13 PM GMT
Shahjahanpur News
X

जंगली जानवर के पद चिन्ह (फोटो:सोशल मीडिया)

Shahjahanpur News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के शाहजहांपुर (Shahjahanpur) जिले में निगोही के एक गांव में किसी जंगल के जानवर के पद चिन्ह मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया। जिसके बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना डायल 112 को दी। जिसके बाद पुलिस और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर जंगली जानवरों के पैरों की छानबीन की। मिली जानकारी के मुताबित वन विभाग को ये पद चिन्ह तेंदुआ या टाइगर के होने का अनुमान है। इसके साथ ही वन विभाग के अधिकारियों ने ग्रामीणों को सतर्क रहने का निर्देश दिया है।

यह पूरा मामला उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले का है। जहां निगोही के एक गांव में किसी जंगली जानवर के पद चिन्ह मिलने से हड़कंप मच गया ग्रामीणों ने आनन-फानन में इसकी सूचना डायल 112 को दी जिसके बाद पुलिस और वन विभाग की टीम ने मौके पर जाकर जंगली जानवर के पैरों के निशान की शिनाख्त की पदचिन्ह से तेंदुआ या टाइगर के होने का अनुमान लगाया जा रहा है इसके साथ ही ग्रामीणों को सतर्क रहने के लिए वन विभाग ने निर्देश दिए हैं

जंगली जानवरों के पैरों के निशान मिलने से इलाके में दहशत

थाना निगोही के गिरगिचा गांव के पास खेतों में जंगली जानवरों के पैरों के निशान देखने के बाद दहशत का माहौल है। सूचना के बाद मौके पर पहुंची डायल 112 पुलिस ने मौके का जायजा लिया। इसके अलावा वन विभाग के दरोगा मनोज कुमार भी मौके पर पहुंचे।

जंगली जानवर के पद चिन्ह (फोटो: सोशल मीडिया)

उन्होंने की जंगली जानवर होने की पुष्टि की है। वन विभाग ने ग्रामीणों से सतर्क रहने को कहा है साथ ही यह भी कहा गया है कि किसान खेतों में झुंड बनाकर जाएं। इलाके में लोग टाइगर के होने की चर्चा कर रहे हैं।

वन विभाग ने ग्रामीणों से झुंड बनाकर कहीं जाने की अपील की

इस मामले में डीएफओ शाहजहांपुर डॉ आदर्श कुमार का कहना है कि निगोही क्षेत्र में पदचिन्ह मिले हैं चार दिन पहले भी निगोही क्षेत्र के दूसरे गांव में पैरों के निशान मिले थे पदचिन्ह से तेंदुआ या टाइगर का अनुमान लगाया जा रहा है इलाके में वन विभाग की टीम को निगरानी के लिए लगा दिया गया है साथ ही ग्रामीणों से अपील की गई है कि वह एक साथ झुंड बनाकर शोर मचाते हुए खेतों में जाएं जिससे किसे के साथ कोई जंगली जानवर हमला ने कर सकें।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story