×

Shahjahanpur Crime News Today: कोर्ट परिसर में वकील की गोली मार कर हत्या, मचा हड़कंप

Shahjahanpur Crime News Today: शाहजहांपुर के सदर बाजार क्षेत्र के कोर्ट परिसर में एक वकील की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 18 Oct 2021 8:55 AM GMT
Murder in meerut
X

मेरठ में पीएसी के जवान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, पुलिस जांच में जुट

Shahjahanpur Crime News Today: कोर्ट में समय हड़कंप मच गया जब कचहरी परिसर के अंदर रिकॉर्ड रूम में एक वकील की गोली मारकर हत्या (vakil ki hatya) कर दी गई। गोली की आवाज सुनकर मौके पर वकील भागकर पहुंचे। तब उन्होंने देखा कि एक वकील के कनपटी पर गोली लगने से उसकी मौत हो गई है। वहीं तमंचा उसके पास कुछ दूरी पर पड़ा पाया गया। आनन फानन मैं भारी पुलिस कचहरी परिसर में तैनात कर दी गई। मौके पर जिला अधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने घटनास्थल का जायजा लिया। वकील के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

इस मामले में फॉरेंसिक और डॉग स्क्वायड टीम जांच में जुटी हुई है। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह है कि कचहरी परिसर में जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे और एंट्री गेट पर मेटल डिटेकटर और भारी मात्रा में पुलिस तैनात है। उसके बाद कचहरी परिसर के अंदर तमंचा कैसे पहुंचा और कैसे वकील की हत्या हुई यह बहुत बड़ा सवाल है कहीं ना कहीं पुलिस प्रशासन की चूक इस हत्या की जिम्मेदार है

घटना थाना सदर बाजार क्षेत्र के जजी कोर्ट परिसर की है। यहां न्यायाधीश के कोर्ट के ऊपरी मंजिल पर बने रिकॉर्ड रूम में वकील भूपेंद्र सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई। गोली लगते ही कोर्ट परिसर में अफरा-तफरी मच गई। जिस वक्त यह घटना हुई उस वक़्त सभी कोर्ट का काम चल रहा था। ग्राउंड फ्लोर और फर्स्ट फ्लोर पर अपर जिला जज के कोर्ट है और दूसरी मंजिल पर कोर्ट का रिकॉर्ड रूम है। शव के पास से एक तमंचा भी बरामद हुआ है, जिसे पुलिस ने कब्जे में ले लिया है।

घटना के बाद मौके पर डीएम सहित भारी पुलिस बल पहुंच गया। डाग स्क्वायड और फिंगर प्रिंट के टीम को भी बुलाया गया। आपको बता दें कि यहां कोर्ट परिसर के अंदर जाने के लिए सभी गेटों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है, लेकिन इसके बावजूद अंदर बदमाश कैसे पहुंच गए और तमंचा कैसे पहुंच गया यह एक बड़ा सवाल है। वकील की हत्या के बाद साथी वकीलों में काफी गुस्सा है।

वकीलों का कहना है कि गेट पर लगे सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई होना चाहिए। कोर्ट के अंदर वकील की हुई हत्या के बाद दूसरे वकीलों और न्यायाधीशों की सुरक्षा पर भी पड़ा सवाल खड़ा हो गया है। फिलहाल पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story