×

Shahjahanpur: शाहजहांपुर का सबसे लंबा पुल भरभराकर गिरा, 11 साल पहले हुआ था तैयार

Shahjahanpur Kolaghat Bridge Collapse: शाहजहांपुर का सबसे लंबा ओवरब्रिज अचानक भरभराकर गिर गया। जिससे शाहजहांपुर से कलान तहसील से मुख्यालय का सीधा संपर्क कट गया है।

Sanjay Srivastava
Report Sanjay SrivastavaPublished By Shreya
Published on: 29 Nov 2021 7:05 AM GMT (Updated on: 29 Nov 2021 8:07 AM GMT)
Shahjahanpur: शाहजहांपुर का सबसे लंबा पुल भरभराकर गिरा, 11 साल पहले हुआ था तैयार
X

शाहजहांपुर का पुल गिरा (फोटो- न्यूजट्रैक) 

Shahjahanpur Kolaghat Bridge Collapse: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के शाहजहांपुर (Shahjahanpur) में एक बड़ा हादसा हो गया। जहां पर जिले का सबसे लंबा ओवरब्रिज अचानक भरभराकर गिर (Kolaghat Bridge Collapse) गया। जिससे शाहजहांपुर से कलान तहसील से मुख्यालय का सीधा संपर्क कट गया है। 2 किलोमीटर लंबा यह पुल सुबह करीब 3 बजे के आसपास गिरा था। हालांकि गनीमत यह है कि कोला पुल के गिरने से कोई हताहत नहीं हुआ है। यह पुल शाहजहांपुर-बदायूं मार्ग (Shahjahanpur Badaun Road) पर 11 साल पहले बनकर तैयार हुआ था।

आवागमन हुआ ठप

शाहजहांपुर का राम गंगा नदी (Ramganga River) पर बना सबसे लंबा 2 किलोमीटर लंबा ओवर ब्रिज का एक बड़ा हिस्सा अचानक भरभरा कर गिर गया। पुल का एक बड़ा भाग नीचे गिरने से पुल पर आवागमन ठप हो गया। देर रात हुई हुए इस हादसे से बड़ा हादसा टल गया। इस दौरान रात में आ रही कार पुल की सड़क में फंस गई। करीब 2 किलोमीटर बने पुल पर देर रात से शाहजहांपुर बदायूं के लिए आवागमन ठप हो गया है। वहीं प्रशासन ने वाहनों का डायवर्जन अल्लाहगंज की ओर कर दिया है।

मामला थाना जलालाबाद (Jalalabad) के कोलाघाट पुल (Kolaghat Bridge) का है जहां 2 किलोमीटर कोलाघाट पुल के दो हिस्से भरभरा कर नीचे गिर पड़े। इस पुल के गिरने से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया आनन-फानन में देर रात आवागमन बंद (Avagaman Band) कर दिया गया। इस दौरान रात में आ रही एक कार बीच सड़क पर ही फस गई। कार में बैठे 5 यात्री चोटिल हो गये। क्षतिग्रस्त पुल के बीच यह कार फंसी हुई है।

शाहजहांपुर से बदायूं को जोड़ता यह पुल

आपको बता दें 2007 में बसपा शासन में बना यह पुल शाहजहांपुर से बदायूं को जोड़ता है। इस पर लगातार आवागमन होता है देर रात हुए इस हादसे से आवागमन कम होने के चलते बड़ा हादसा टल गया। बताया जा रहा कि यह पुल कई वर्षों से जर्जर हो चुका था जिसकी कई बार मरम्मत भी की गई लेकिन पुल की दोबारा जांच ना करने पर यह हादसा हो गया। 2 दिन पहले इसी पुल पर एक ट्रक पुल की रेलिंग तोड़ता हुआ बीच में लटक गया था। फिलहाल पुल के टूटने से पुलिस प्रशासन ने अल्लाहगंज की ओर वाहनों का डायवर्जन किया है।

मामले की जांच में जुटी राज्य सेतु निगम की टीम

इस मामले में जिलाधकारी शाहजहांपुर इंद्र विक्रम सिंह (DM Indra Vikram Singh) का कहना है कि पुल गिरने के कारणों का पता किया जा रहा है। राज्य सेतु निगम की टीम इस मामले में जांच कर रही है और जांच की रिपोर्ट के बाद ही इसमें आगे की कार्यवाही की जाएगी इसके साथ ही रोड को डाइवर्ट कर दिया गया है और अल्लाहगंज होकर बदायूं भेजा जा रहा है ट्रैफिक को कंट्रोल करने के लिए एक पैटून पुल निर्माण करने के निर्देश दिए गए हैं जल्द ही पुल का निर्माण कर लिया जाएगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story