×

Shahjahanpur Hatyakand: शाहजहांपुर वकील हत्याकांड का पुलिस ने 5 घंटे में किया खुलासा, वकील ही निकला साजिशकर्ता

शाहजहांपुर में कोर्ट के अंदर हुई वकील की हत्या का पुलिस ने 5 घंटे के अंदर कोर्ट के अंदर खुलासा कर दिया है।

Sanjay Kumar Srivastava
Published on: 18 Oct 2021 2:59 PM GMT (Updated on: 18 Oct 2021 3:01 PM GMT)
Shahjahanpur mein vakeel
X

शाहजहांपुर में वकील (फोटो- सोशल मीडिया)

shahjahanpur hatyakand: शाहजहांपुर पुलिस ने 5 घंटे के अंदर कोर्ट के अंदर वकील की हुई हत्या (Shahjahanpur Mein Vakeel Ki Hatya) का खुलासा कर दिया है। पुलिस ने हत्या के आरोप में साथी वकील को गिरफ्तार किया है। पुरानी रंजिश के चलते साथी वकील ने कोर्ट में वकील की हत्या कर दी थी। फिलहाल पुलिस ने आरोपी वकील को गिरफ्तार कर लिया है और धारा 302 /120 Bबी के तहत कार्रवाई है।

दरअसल आज सुबह 11:40 पर कोर्ट परिसर में रिकॉर्ड रूम के अंदर एक वकील भूपेंद्र सिंह की गोली मारकर हत्या (Shahjahanpur vakeel hatyakand) कर दी गई थी। कोर्ट परिसर में हुई हत्या से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया था।

5 घंटे के अंदर हत्या का खुलासा (shahjahanpur hatya ka khulasa)

पुलिस की तमाम टीमों ने गहनता से जांच की जिसके बाद 5 घंटे के अंदर पुलिस ने हत्या (Shahjahanpur vakeel hatyakand) का खुलासा कर दिया। पुलिस ने हत्या के आरोप में साथ ही वकील सुरेश चंद गुप्ता को गिरफ्तार किया है।

बताया जा रहा है कि दोनों के बीच आपस में पिछले लंबे समय से रंजिश चल रही थी। दोनों ने एक दूसरे के ऊपर दो दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज करवा रखे थे। जो कोर्ट में ट्रायल में थे। पुरानी रंजिश के चलते ही सुरेश चंद गुप्ता ने अपने साथी भूपेंद्र सिंह की गोली मारकर हत्या (Shahjahanpur vakeel hatyakand) कर दी थी। गिरफ्तार किए गए आरोपी वकील ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है। पुलिस इस मामले में अब आगे की कार्रवाई कर रही है।

हत्यारोपी का बयान (shahjahanpur hatyaaropi ka bayan)

हत्यारोपी वकील सुरेश चंद गुप्ता का कहना है कि उसे कई रातों से नींद नहीं आती थी और मैं अगर हत्या नहीं करता तो वह खुद ही सुसाइड कर लेता, क्योंकि मृतक वकील (Shahjahanpur vakeel hatyakand) ने उसे परेशान कर रखा था और उसके ऊपर 156 /3 के 24 के डाल रखे थे, जिससे वह बेहद ही टेंशन में था।

इसी के चलते आज वह गेट नंबर 4 से तमंचा लगाकर कोर्ट परिसर में दाखिल हुआ और उसने वकील भूपेंद्र सिंह (Shahjahanpur vakeel hatyakand)को रिकॉर्ड रूम में पीछे से गोली मार दी और तमंचा वहीं फेंककर अपनी सीट पर आकर बैठ गया और वकालत करने लगा।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story