×

UP Election 2022: अखिलेश यादव को लगा एक और झटका, जलालाबाद से सपा विधायक शरद वीर सिंह ने दिया इस्तीफा

UP Election 2022: हर बार की इस बार भी कई ऐसे उम्मीदवार जिन्हें पार्टी से टिकट ना मिलने के बाद उन्होनें पार्टी से इस्तीफा देना बेहतर समझा।

Network
Newstrack NetworkPublished By Divyanshu Rao
Published on: 18 Jan 2022 6:05 PM GMT
UP Election 2022
X

शरद वीर सिंह की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र तारीखों का ऐलान के बाद सभी राजनीतिक दल और उम्मीदवार अपनी-अपनी तैयारियों में लग गए हैं। हर बार की इस बार भी कई ऐसे उम्मीदवार जिन्हें पार्टी से टिकट ना मिलने के बाद उन्होनें पार्टी से इस्तीफा देना बेहतर समझा। इसी क्रम में ताजा नाम उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले स्थित जलालाबाद विधानसभा से वर्तमान विधायक और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party ) नेता शरद वीर सिंह (Sharad Veer Singh) का है। वर्तमान विधायक होने के बावजूद शरद वीर सिंह को 2022 विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी से टिकट नहीं मिला है तथा इसे अपने अपमान के तौर पर लेते हुए शरद वीर सिंह ने समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव को अपना इस्तीफा लिख भेजा है।

दरअसल समाजवादी पार्टी ने 2022 विधानसभा चुनाव हेतु शाहजहाँपुर की जलालाबाद सीट से नीरज मौर्य को टिकट दिया है। नीरज मौर्य उन लोगों में से हैं जो हाल ही में स्वामी प्रसाद मौर्य की अगुवाई में भारतीय जनता पार्टी का साथ छोड़ साईकल की सवारी करने के उद्देश्य से सपा में शामिल हुए हैं।

हालांकि शरद वीर सिंह ने सपा प्रमुख को इस्तीफे की पेशकश कर दी है लेकिन उनके आगे के किसी भी निर्णय को लेकर अभी कुछ भी साफ नहीं है। खुद शरद वीर सिंह ने बताया कि वह आगे का कोई भी निर्णय अपने समर्थकों और हितैषियों से सलाह लेने के बाद ही लेंगें।

स्वामी प्रसाद मौर्य समेत दर्जनों नेताओं के समाजवादी पार्टी में शामिल होने के चलते सपा के टिकट बंटवारे का समीकरण बदलता नज़र आ रहा है। जैसे कि कई ऐसी सीटें हैं जहां पहले से सपा उम्मीदवार अपना प्रचार कर रहा है लेकिन अचानक से स्वामी प्रसाद मौर्य और अन्य नेताओं के आने के चलते उनका टिकट कटता नज़र आ रहा है। फिलहाल यह देखने वाली बात होगी कि जैसे जैसे सपा के उम्मीदवारों की सूचियां सामने आती है तो सपा में कोई हलचल मचती है या फिर हालात सामान्य रहते हैं।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story