×

शाहजहांपुर में 3 डेल्टा वेरिएंट मरीज मिलने से मचा हड़कंप, स्वास्थ्य विभाग रख रही नजर

Delta Variant : कोरोना वायरस की संख्या कम होती नजर आ रही है। वहीं शाहजहांपुर में 3 डेल्टा वेरिएंट के मरीज मिले हैं।

Sanjay Srivastava
Report Sanjay SrivastavaPublished By Shraddha
Published on: 17 July 2021 9:20 AM GMT (Updated on: 17 July 2021 9:21 AM GMT)
पुलिस की अस्पताल में दिखी सख्ती
X

पुलिस की अस्पताल में दिखी सख्ती 

Delta Variant : एक ओर जहां पर कोरोना वायरस की संख्या कम होती नजर आ रही है। वहीं, शाहजहांपुर (Shahjahanpur) में अचानक से 3 डेल्टा वेरिएंट (Delta Variants) के मरीज मिले हैं। इन मरीजों के मिलते ही जिले में सनसनी फैल गई है। स्वास्थ्य विभाग ने इन तीनों मरीजों को होम क्वारंटाइन के लिए कहा है। इसके साथ निगरानी समिति के सदस्यों को उन पर नजर रखने को कहा है। कोरोना वायरस को लेकर लोगों की खुली लापरवाही दिख रही है। जिसके चलते नए मरीज मिल रहे हैं।

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में 3 डेल्टा वेरिएंट्स (Delta Variants) संदिग्ध मरीज मिलने से हड़कंप मच गया है। तीनों मरीजों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने तीनों मरीजों को डेल्टा संदिग्ध मानते हुए होम क्वारंटाइन (Home Quarantine) कराया है इसके साथ ही उन पर निगरानी समिति बराबर नजर रख रही है।

स्वास्थ्य विभाग

दरअसल कल कल देर रात अल्लागंज के 2 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है इसके साथ ही शहर में एक संक्रमित व्यक्ति की प्राइवेट लैब से रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। तीनों की रिपोर्ट के आधार पर स्वास्थ्य विभाग डेल्टा संदिग्ध मान रहा है। फिलहाल तीनों मरीजों को होम क्वारंटाइन (Home Quarantine) कर दिया गया है। इसके साथ ही निगरानी समिति के सदस्यों को उन पर पैनी नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं।

इस मामले में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ एसपी गौतम का कहना है कि जिले में 3 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं सभी मरीजों को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। इसके साथ ही निगरानी समिति के सदस्य उन पर पैनी नजर रखे हैं।


जानिए क्या है डेल्टा वेरिएंट्स

डेल्टा वेरिएंट्स कोरोना वायरस का काफी खतरनाक वेरिएंट्स है जिसको कोरोना वायरस की तीसरी लहर के रूप में देखा जा रहा है। डेल्टा वेरिएंट्स मामले शुरुआत में तेज हुए थे लेकिन अभी इस वेरिएंट्स का खतरा कम दिख रहा है। कोरोना वायरस के खतरे से बचने के लिए कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लगवाना बेहद जरुरी माना जा रहा है।


Shraddha

Shraddha

Next Story