×

Prayagraj News: राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय में 16 फरवरी को वृहद रोजगार मेला

Prayagraj News: उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय, प्रयागराज में 16 फरवरी 2023 को वृहद रोजगार मेला का आयोजन किया गया है।

Syed Raza
Report Syed Raza
Published on: 14 Feb 2023 3:09 PM GMT
Big job fair on February 16 at Rajarshi Tandon Open University in Prayagraj
X

प्रयागराज: राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय में 16 फरवरी को वृहद रोजगार मेला (कुलपति प्रोफेसर सीमा सिंह)

Prayagraj News: उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय, प्रयागराज में 16 फरवरी 2023 को वृहद रोजगार मेला का आयोजन किया गया है। कुलपति प्रोफेसर सीमा सिंह ने बताया कि विश्वविद्यालय की स्थापना के रजत जयंती वर्ष के अवसर पर पहली बार देश की जानी मानी कंपनियां मुक्त विश्वविद्यालय में आयोजित वृहद रोजगार मेले में आ रही हैं।

विश्वविद्यालय के प्रशिक्षण एवं सेवा स्थापना प्रकोष्ठ की तरफ से आयोजित रोजगार मेले में युवाओं को वृहद रोजगार मिलने की संभावना बढ़ गई है। रोजगार मेले में नौकरी प्राप्त करने के लिए अभी तक सैकड़ों युवाओं ने विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपना रजिस्ट्रेशन करा लिया है। साक्षात्कार के समय अपना बायोडाटा, फोटो, पहचान पत्र तथा सभी शैक्षिक प्रमाण पत्रों को साथ में लाना आवश्यक है।

रोजगार मेले में एयर इंडिया, बाईजूस, टेक महिंद्रा जैसी कम्पनियाँ

कुलपति प्रोफेसर सिंह ने बताया कि रोजगार मेले में एयर इंडिया, बाईजूस, टेक महिंद्रा, पेटीएम, एच डी बी फाइनेंसियल सर्विसेज, पैसा बाजार, योकोहोमा टायर्स, कार्ड एक्सपर्टाइज इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, कोटक महिंद्रा बैंक तथा हिंदुस्तान वेलनैस कंपनी के प्रतिनिधि 16 फरवरी को प्रातः 10:00 बजे से नामांकित प्रतिभागियों का साक्षात्कार लेंगे। चयन प्रक्रिया के उपरांत कंपनी की तरफ से प्रतिभागियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किए जाएंगे।

विश्वविद्यालय के प्रशिक्षण एवं सेवा स्थापना प्रकोष्ठ के प्रभारी श्री देवेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि रोजगार मेले में आने वाली भीड़ की संभावना को देखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन की भी तैयारी के लिए मुस्तैद है।

वृहद रोजगार मेला

वृहद रोजगार मेला के संयोजक प्रोफेसर जे.पी. यादव ने बताया कि 1200 पदों पर विभिन्न कंपनियों द्वारा नियुक्ति की जानी है, जिनमें कस्टमर केयर एक्जीक्यूटिव, फील्ड सेल्स ऑफिसर, लोन ऑफिसर, बिजनेस डेवलपमेंट ऑफिसर, प्रोसेस एसोसिएट, मशीन ऑपरेशन, कस्टमर सपोर्ट ऑफिसर, एयर केबिन क्रू, प्रोडक्ट एडवाइजर आदि पद शामिल हैं। विश्वविद्यालय में रोजगार मेला की सफलता के लिए विभिन्न कमेटियों का गठन किया गया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story