×

एनडीए के सहयोगी आरपीआई (ए) ने उप्र में उतारे 15 प्रत्याशी

एनडीए के सहयोगी दल रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए) ने उत्तर प्रदेश की 15 लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशियों को उतारने का ऐलान किया है।पार्टी अध्यक्ष व केन्द्रीय राज्य मंत्री रामदास अठावले ने मंगलवार को लखनऊ में उप्र की पन्द्रह सीटों से चुनाव लड़ने वाले लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा की।

Dhananjay Singh
Published on: 26 March 2019 1:45 PM GMT
एनडीए के सहयोगी आरपीआई (ए) ने उप्र में उतारे 15 प्रत्याशी
X

लखनऊ: एनडीए के सहयोगी दल रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए) ने उत्तर प्रदेश की 15 लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशियों को उतारने का ऐलान किया है।पार्टी अध्यक्ष व केन्द्रीय राज्य मंत्री रामदास अठावले ने मंगलवार को लखनऊ में उप्र की पन्द्रह सीटों से चुनाव लड़ने वाले लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा की।

रिपल्बिकन पार्टी ऑफ इण्डिया (ए) के अध्यक्ष व केन्द्रीय राज्य मंत्री रामदास अठावले ने मंगलवार को लखनऊ प्रेस क्लब में प्रत्याशियों की जारी करते हुए बताया कि बिजनौर लोकसभा क्षेत्र से चौधरी सरताज, मेरठ से मो. मुजीब, गाजियाबाद से मोहनलाल,बरेली से मो. नदीम इकबाल, कानपुर नगर से दीपक कुमार सविता,अकबरपुर से मो.शफीक सिद्ददीकी और फैजाबाद शाहिन बानो को प्रत्याशी बनाया गया है।

यह भी देखें:-लोकसभा चुनाव : क्या यूपी में बीजेपी दोहरा पाएगी पिछला रिकार्ड प्रदर्शन

इसी तरह कैसरगंज से गोरखनाथ दुबे, डुमरियागंज से आदित्य कुमार पटेल, संतकबीरनगर से प्रमेन्द्र कुमार सिंह,कुशीनगर से राम अचल यादव और जौनपुर से भारत राम यादव को प्रत्याशी बनाया गया है। इसके अलावा मछलीशहर से डा. बृजेश वर्मा,मिर्जापुर से श्यामधर दूबे और राबर्ट्सगंज से इं.बृजेश कुमार कनौजिया को प्रत्याशी बनाया गया है।

रामदास अठावले ने कहा कि राहुल गांधी की दादी इन्दिरा गांधी ने गरीबी हटाओ का नारा दिया था, लेकिन देश में गरीबी बढ़ाने का काम कांग्रेस की सरकारों ने किया। उन्होंने कहा कि देश की जनता को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर विश्वास है। इसलिए देश की जनता राहुल गांधी के लुभावने वायदे में आने वाली नहीं है।

यह भी देखें:-लोकसभा चुनाव: सपा ने जारी की एक और सूची- फैजाबाद से आनंद सेन, एटा से देवेंद्र यादव होंगे प्रत्याशी

अठावले ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा 70 से ऊपर सीटें जीतेगी। वहीं केन्द्र में एनडीए के सहयोगी दलों को मिलाकर 370 से ऊपर सीटें जीतेंगे और मोदी पुन: प्रधानमंत्री बनेंगे। वहीं बसपा प्रमुख मायावती पर निशाना साधते हुए कहा कि दलितों के वोटों पर अकेले उनका अधिकार नहीं है। 2014 में बसपा का यूपी में खाता नहीं खुला। वहीं हाल इस बार भी होने वाला है। अठावले ने बाबा साहेब डॉ. अम्बेडकर के समकालीन विभीषण पुस्तक का भी विमोचन किया।

Dhananjay Singh

Dhananjay Singh

Next Story