×

मंदिर और श्मशान पर हर हिंदू का अधिकार : मोहन भागवत

आरएसएस चीफ मोहन भागवत ने पूर्वी यूपी के जिला प्रचारकों को संदेश दिया है कि मंदिर, श्मशान और जलाशयों पर पूरे हिंदू समाज का समान अधिकार है। इसमें किसी किस्म का कोई भेदभाव नहीं किया जा सकता है। प्रचारक अपने स्तर पर लोगों को लगातार यह समझाएं ताकि जाति बंधन टूटे और दलित समाज से छुआछूत समाप्त हो।

Rishi
Published on: 24 Jan 2019 4:58 PM GMT
मंदिर और श्मशान पर हर हिंदू का अधिकार : मोहन भागवत
X

कानपुर : आरएसएस चीफ मोहन भागवत ने पूर्वी यूपी के जिला प्रचारकों को संदेश दिया है कि मंदिर, श्मशान और जलाशयों पर पूरे हिंदू समाज का समान अधिकार है। इसमें किसी किस्म का कोई भेदभाव नहीं किया जा सकता है। प्रचारक अपने स्तर पर लोगों को लगातार यह समझाएं ताकि जाति बंधन टूटे और दलित समाज से छुआछूत समाप्त हो।

ये भी देखें : प्रवासी भारतीयों ने कुम्भ की व्यवस्था को अद्भुत बताया,कहा- यह क्षण कभी भूलने वाला नहीं

आपको बता दें, भागवत 30 जनवरी तक कानपुर की नारायणा विद्यापीठ में प्रवास करेंगे। इस समय आरएसएस चीफ पूर्वी यूपी के चार प्रांतों कानपुर, काशी, गोरक्ष और अवध के हर विभाग के पदाधिकारियों से भविष्य की रणनीति पर चर्चा कर रहे हैं।

ये भी देखें :उत्तर प्रदेश दिवस का भव्य आयोजन, राज्यपाल ने बांधे तारीफों के पुल

भागवत ने इस रिपोर्ट पर संतुष्टि जताई कि पूर्वी प्रदेश में शाखाओं की संख्या बढ़ी है। इसमें आने वाले स्वयंसेवकों की संख्या में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई है। दलितों को मुख्यधारा में लाने की संघ की कोशिशों में शाखाओं का विस्तार एक अहम पड़ाव साबित होगा।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story