×

Etah News: आरएसएस के प्रांत संघ चालक का उपचार के दौरान निधन, लिवर कैंसर से थे पीड़ित

Etah News: एटा के शांतीनगर निवासी 72 वर्षीय आरएसएस के प्रांत संघ चालक राजपाल सिंह चौहान का लिवर कैंसर (liver cancer) के उपचार के दौरान कैलाश हॉस्पिटल नोएडा में निधन हो गया ।

Sunil Mishra
Published on: 9 Sep 2022 2:38 PM GMT
RSSs Prant Sangh driver Rajpal Singh passes away during treatment
X

एटा: आरएसएस के प्रांत संघ चालक राजपाल सिंह का उपचार के दौरान निधनल: Photo- Social Media

Etah News Today: एटा जनपद मुख्यालय के मौहल्ला शांतीनगर निवासी 72 वर्षीय आरएसएस के प्रांत संघ चालक राजपाल सिंह चौहान (Rajpal Singh Chauhan) का लिवर कैंसर (liver cancer) के उपचार के दौरान कैलाश हॉस्पिटल नोएडा (Noida) में निधन हो गया ।

सूचना है कि आरएसएस के वरिष्ठ नेता राजपाल सिंह के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए आरएसएस के वरिष्ठ अधिकारी व प्रदेश सरकार के मंत्रियों व उप मुख्यमंत्री के आने की संभावना है।

राजपाल सिंह एक मृदुभाषी व लोकप्रिय व्यक्तित्व थे

आपको बताते चलें 72 वर्षीय राजपाल सिंह एक मृदुभाषी व लोकप्रिय व्यक्तित्व थे। वह मूल रूप से जनपद फिरोजाबाद (Firozabad) के ग्राम नगला धीर के निवासी थे और लगभग तीस वर्षों से एटा में निवास कर रहे थे वह एटा जनपद के आगरा मार्ग ग्राम हिम्मतपुर सिंह कोमल सिंह इंटर कॉलेज में लैक्चरार थे रिटायर होने के बाद वह पूर्ण रूप से आरएसएस को समर्पित कार्यकर्ता बन गये।

10 वर्षों से संघ के महत्वपूर्ण पदों पर रहे

वह 1997 में संघ में शामिल हुये और पिछले 10 वर्षों से संघ के महत्वपूर्ण पदों पर रहे उनका संघ का तहसील कार्यवाह से प्रारंभ होकर प्रान्त संघ चालक के रूप में प्रदेश के एक बडे महत्वपूर्ण पद पर कर्तव्य का पालन करते हुए समाप्त हुआ।

वह पिछले तीन माह से लिवर कैंसर से पीड़ित थे उनका आज लगभग साढे तीन बजे नोयडा के कैलाश होस्पीटल में उपचार के दौरान निधन हो गया। समाचार लिखे जाने तक राजपाल सिंह का शव नोएडा से एटा के लिए चल देने की सूचना है। उनका शव एटा के सरस्वती विद्या मंदिर पर अंतिम दर्शन के लिए रखने की तैयारियां प्रारंभ कर दी गई है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story