×

जौनपुर में अब तुरंत मिलेगी कोरोना की जांच रिपोर्ट, राज्यमंत्री ने किया RT-PCR लैब का उद्घाटन

राज्य मंत्री ने कहा कि आरटीपीसीआर लैब के खुल जाने से जिले के लोगों को खासी राहत मिलेगी।

Kapil Dev Maurya
Reporter Kapil Dev MauryaPublished By Dharmendra Singh
Published on: 11 May 2021 4:27 PM GMT
Girish Chandra Yadav
X

फीता काटकर लैब का उट्घाटन करते राज्यमंत्री गिरीश चंद यादव (फोटो: सोशल मीडिया)

जौनपुर: उत्तर प्रदेश के आवास एवं शहरी नियोजन राज्य मंत्री गिरीश चंद यादव ने मंगलवार को जौनपुर में जिला अस्पताल में पीएम केयर फंड से स्थापित पहले ऑक्सीजन प्लांट एवं आरटीपीसीआर लैब का उद्घाटन किया। अब इससे मरीजों को राहत मिलेगी।

जिला अस्पताल में जहां ऑक्सीजन की समस्या नहीं रहेगी। वहीं पर कोरोना टेस्ट के लिए आरटीपीसीआर की जांच रिपोर्ट तत्काल मिल सकेगी। राज्य मंत्री ने कहा कि आरटीपीसीआर लैब के खुल जाने से जिले के लोगों को खासी राहत मिलेगी। खासकर कोविड-19 के मरीजों को इसका अधिक लाभ मिलेगा। उसी दिन रिपोर्ट मिलेने से मरीजों का समय से चिकित्सीय उपचार शुरू कर दिया जाएगा। आज से यह सुविधा जनपद वासियों के लिए मिल गई है।
गिरीश चंद यादव ने विस्तार पूर्वक इस सुविधा के बारे में बताते हुए कहा कि पहले मरीजों का सैंपल बीएचयू वाराणसी जाता था जिसकी रिपोर्ट आने में तीन से चार दिन लग जाती था। इसलिए मरीज के इलाज में देरी होती थी, उसकी जान को भी निरंतर खतरा बना रहता था। लेकिन अब जिले के लोगों को उसी दिन रिपोर्ट मिल जाएगी। रिपोर्ट के आधार पर समबंधित चिकित्सा संस्थान और डॉक्टर द्वारा समुचित इलाज शुरू हो जाएगा।
इसके पहले राज्य मंत्री गिरीश चंद यादव ने जिले के लोगों को भरोसा दिलाया कि दुख की इस घड़ी में वह हमेशा साथ खड़े हैं। इसी क्रम में राज्य मंत्री ने पीएम केयर फंड से बने ऑक्सीजन प्लान्ट का भी फीता काटकर उद्घाटन किया।
राज्य मंत्री ने कहा कि इस प्लान्ट को टेस्टिंग रिपोर्ट के बाद आज से मरीजों के लिए चालू कर दिया गया है। इससे जिला चिकिस्यालय में 66 बेडों तक सेंट्रलाइज ऑक्सीजन सप्लाई होगा जिससे मरीजों के इलाज में सुविधा होगी।


Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story