×

Hardoi News: RTO कार्यालय का यह अधिकारी धूम्रपान करने वालों को दे रहा अनूठी सजा, जनपद में हो रही तारीफ

Hardoi News: यूपी में आप ने सजाएं तो कई प्रकार की देखी होंगी पर हरदोई के उपसंभागीय परिवहन कार्यालय में यहाँ लोगों को एक अनोखा दंड लगाया जा रहा हैं।

Pulkit Sharma
Written By Pulkit Sharma
Published on: 7 Jan 2023 5:36 PM GMT (Updated on: 7 Jan 2023 6:01 PM GMT)
This officer of RTO office in Hardoi is giving unique punishment to smokers
X

हरदोई: RTO कार्यालय का यह अधिकारी धूम्रपान करने वालों को दे रहा अनूठी सजा

Hardoi News: यूपी में आप ने सजाएं तो कई प्रकार की देखी होंगी पर हरदोई के उपसंभागीय परिवहन कार्यालय में यहां लोगों को एक अनोखा दंड लगाया जा रहा हैं। दरअसल उपसंभागीय परिवहन कार्यालय में संभागीय निरीक्षक प्राविधिक सुशील कुमार द्वारा कार्यालय पहुँचकर धूम्रपान करने वाले लोगो को एक अनोखी सजा दे रहे हैं जिससे कार्यलय का वातावरण भी शुद्ध हो रहा हैं वही धूम्रपान करने वालों की संख्या में भी लगातार कमी दर्ज की जा रही है।

दरअसल सरकारी कार्यालय में जगह-जगह लोगो द्वारा गुटखा खाकर दीवारों को गंदा कर रखा हैं। ऐसा ही कुछ हाल हरदोई के उपसंभागीय परिवहन कार्यालय का भी हैं।ऐसे में उपसंभागीय परिवहन कार्यालय को स्वच्छ बनाने के लिए एआरटीओ कार्यालय में कार्यरत निरीक्षक प्राविधिक सुशील कुमार ने कार्यलय में धूम्रपान करने वालो को एक अनूठा जुर्माना लगाना शुरू कर दिया है।

पाँच गमले पौधों का कार्यालय में रखने का जुर्माना

सुशील कुमार ने कार्यालय में धूम्रपान करने वालो को पाँच गमले पौधों के युक्त कार्यलय में रखने का जुर्माना लगाना शुरू कर दिया हैं। निरीक्षक सुशील कुमार की इस अनूठी पहल के बाद एआरटीओ कार्यलय में धूम्रपान करने वालों की संख्या में कमी आई हैं वही पौधे युक्त गमले रखने से कार्यलय का वातावरण शुद्ध बन रहा हैं और कार्यलय की सुंदरता भी बढ़ रही हैं। निरीक्षक प्राविधिक सुशील कुमार के इस कार्य की जनपद में जमकर प्रशंसा की जा रही हैं।

निरीक्षक प्राविधिक सुशील कुमार ने बताया कि कोरोना काल के समय लोगो को पेड़ पौधे की अहमियत पता चली थी। सुशील कुमार ने कहा कि उनकी इस पहल से वातावरण शुद्ध होगा और लोगों में भी पेड़ पौधों को लेकर जागरूकता बढ़ेगी और धूम्रपान को लेकर भी लोग सचेत होंगे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story