Jhansi News: बुविवि में रैंगिग को लेकर बवाल, सीनियर्स ने जूनियर्स को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, कई के फटे सिर

Jhansi News: अब बुन्देलखंड विश्वविद्यालय में रैंगिग शुरु हो गई है। इसी के क्रम में सीनियर छात्रों ने जूनियर छात्रों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा है। इनमें कईयों के सिर फूट गए।

B.K Kushwaha
Published on: 22 Dec 2022 2:02 PM GMT
Jhansi News
X

Jhansi News (Newstrack)

Jhansi News: महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कालेज के बाद अब बुन्देलखंड विश्वविद्यालय में रैंगिग शुरु हो गई है। इसी के क्रम में सीनियर छात्रों ने जूनियर छात्रों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा है। इनमें कईयों के सिर फूट गए हैं। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस व बुविवि प्रशासन के अफसर मौके पर पहुंचे। बुविवि प्रशासन के सामने ही सीनियर छात्र, जूनियर छात्रों को डंडों से पीट रहे थे। इनके सामने बुविवि प्रशासन के अफसर मूकदर्शक बने देखते रहे हैं।

गुरुवार को हुई बैठक के पास पांच छात्रों को दो माह के लिए विश्वविद्यालय और हॉस्टल से निष्कासित कर दिया है। इसके पूर्व तीन छात्रों के विश्वविद्यालय में प्रवेश पर अगले आदेशों तक रोक लगा दी है।

बताया जा रहा है कि यूनिवर्सिटी में रैगिंग को लेकर सीनियर ने परिचय करने के लिए अपने जूनियर छात्रों को बुलाया था। इस वजह से कैंपस में करीब पांच घंटे बहुत लड़ाई झगड़ा हुआ। इतना ही नहीं सीनियर्स ने जूनियर्स को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। इस घटना से आक्रोशित जूनियर्स गुरुवार को हॉस्टल के गेट पर एकत्र होकर नारेबाजी की।

छात्रों ने कहा कि मारपीट करने वाले सीनियर्स को विश्वविद्यालय से निष्कासित कर पुलिस के हवाले किया जाए। साथ ही छात्रों ने चीफ प्रॉक्टर इस्तीफा दें। वहीं, सीनियर्स छात्रों ने लॉर्ड बुद्धा हॉस्टल के बाहर प्रदर्शन किया। उनका कहना था कि जूनियर्स आए दिन विवाद करते रहते हैं जिन चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज है, उनमें दो छात्र वहां मौजूद नहीं थे।

इनको किया निष्कासित

मारपीट के बाद आज प्राक्टोरियल बोर्ड की बैठक हुई। इसमें निर्णय लिए गए। कुलसचिव विनय कुमार सिंह के मुताबिक लॉर्ड बुद्धा हॉस्टल के पांच छात्रों तनुज गंगवार, दुर्गेश चौरसिया, विशाल राजपूत, श्रेष्ठ द्विवेदी और हर्ष पांडेय को तत्काल प्रभाव से विश्वविद्यालय परिसर और हॉस्टल से दो माह के लिए निष्कासित कर दिया गया।

वहीं, इलेक्ट्रोनिक्स द्वितीय वर्ष के छात्र नितेश सिंह, उज्जवल सिंह, कंप्यूटर साइंस द्वितीय वर्ष के अंकित सिंह के खिलाफ जांच के बाद अनुशासनत्मक कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा बाहरी छात्र पंकज भारद्वाज, अंकित श्रीवास्तव, विजय राणा अगले आदेशों तक विश्वविद्यालय परिसर में प्रवेश पूर्णता प्रतिबंधित किया गया।

इन पर दर्ज हुआ मुकदमा

जूनियर छात्र की तहरीर पर तनुग गंगवार, दुर्गेश चौरसिया, विशाल राजपूत, श्रेष्ठ द्विवेदी समेत 40 अन्य के खिलाफ दफा 147, 148, 323,506,308 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया।

सुरक्षा गार्ड भीड़ रोकने में रहे नाकाम

छात्रों के बीच हो रहे बवाल पर वहां पर तैनात सुरक्षा गार्ड मूकदर्शक बने देखते रहे। उनके सामने से बहारी छात्र अंदर घूमते रहे। कैंपस के बाद बीयू के बाहर भी पथराव किया गया। साथ ही बीयू के अफसर भी घटना को रोकने में पूरी तरह से नाकाम रहे हैं।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story