×

पुलिस पर गुस्साए सभी: रसड़ा में किया गया चक्का जाम, हो रहा प्रदर्शन

जिले के रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के रसड़ा कस्बे में पुलिस द्वारा एक युवक की कथित रूप से पिटाई की घटना को लेकर पुलिस व ग्रामीणों में जमकर झड़प हो गई।

Newstrack
Published on: 3 Sep 2020 8:43 AM GMT
पुलिस पर गुस्साए सभी: रसड़ा में किया गया चक्का जाम, हो रहा प्रदर्शन
X
बलिया में पुलिस पर गुस्साए लोग (social media)

बलिया: जिले के रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के रसड़ा कस्बे में पुलिस द्वारा एक युवक की कथित रूप से पिटाई की घटना को लेकर पुलिस व ग्रामीणों में जमकर झड़प हो गई। पिटाई की घटना से क्षुब्ध ग्रामीणों ने बलिया-लखनऊ राजमार्ग पर चक्का जाम कर दिया। पुलिस ने चक्का जाम समाप्त करने के लिए प्रयास किया तो ग्रामीणों का हुजूम उग्र हो गया। पुलिस ने बल प्रयोग किया तो ग्रामीणों ने पथराव शुरू कर दिया। अस्थायी पुलिस चौकी में तोड़फोड़ की गई तथा कई वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। इस घटना में अपर पुलिस अधीक्षक संजय यादव सहित तकरीबन आधा दर्जन पुलिस कर्मी व दो पत्रकार समेत आधा दर्जन ग्रामीण घायल हो गए हैं।

ये भी पढ़ें:लखनऊ: प्रयागराज से सांसद रीता बहुगुणा जोशी कोरोना संक्रमित, इलाज के लिए पीजीआई शिफ्ट

पुलिस की पिटाई से पन्ना लाल की हालत बिगड़ गई तथा वह बेहोश हो गया

जिले का रसड़ा कस्बा आज सुलग उठा। चाचा व भतीजे के मध्य भूमि के विवाद को लेकर रसड़ा उत्तरी पुलिस चौकी प्रभारी धर्मेंद्र सिंह ने कल पन्ना लाल राजभर 35 वर्ष नामक युवक को पुलिस चौकी पर तलब किया था। बताते हैं कि पन्ना लाल कल शाम पुलिस चौकी गया। आरोप है कि पुलिस ने चौकी पर पन्ना लाल की जमकर पिटाई की। पिटाई से पन्ना लाल की हालत बिगड़ गई तथा वह बेहोश हो गया तो पुलिस उसे रसड़ा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र उपचार के लिए ले गई। चिकित्सकों के रेफर करने पर उसे बलिया जिला अस्पताल ले जाने की तैयारी हो रही थी कि इसकी जानकारी परिजनों व ग्रामीणों को हो गई।

up-police up-police (social media)

चक्का जाम की सूचना मिलने पर पुलिस उपाधीक्षक के पी सिंह मौके पर पहुंचे

इसके बाद ग्रामीण व परिजन भड़क उठे। उग्र ग्रामीणों ने आज पूर्वान्ह रसड़ा कस्बे में लखनऊ-बलिया राजमार्ग पर स्थित कोटवारी मोड़ पर चक्का जाम कर गमनागमन बाधित कर दिया। चक्का जाम की सूचना मिलने पर पुलिस उपाधीक्षक के पी सिंह मौके पर पहुंचे। बताते हैं कि पुलिस उपाधीक्षक के पी सिंह की आंदोलनकारियों से चक्का जाम हटाने को लेकर बातचीत चल रही थी।

ये भी पढ़ें:बलिया: मौके पर पहुंचे पुलिस पर पथराव, पुलिस अधीक्षक समेत 3 सिपाही घायल

इस दौरान पुलिस ने जाम के लिए सड़क पर रखे गए अवरोधक को हटाना शुरू कर दिया। इसके बाद ग्रामीण उग्र हो गए। पुलिस ने इसके बाद भीड़ को तितर बितर करने के लिए बल प्रयोग किया तो ग्रामीणों ने पथराव शुरू कर दिया । उग्र भीड़ ने अस्थायी पुलिस चौकी में तोड़फोड़ की तथा तकरीबन आधा दर्जन बाइक को क्षतिग्रस्त कर दिया । काफी देर तक पुलिस व ग्रामीणों के मध्य गुरिल्ला युद्ध चलता रहा ।

रिपोर्ट- अनूप कुमार हेमकर, बलिया

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story