×

Mirzapur News: किसानों के हक पर माननीयों का डाका, सांसद ले रहे किसान सम्मान निधि का लाभ

Mirzapur News: अपना दल के सोनभद्र के सांसद पकौड़ी कोल और उनकी पत्नी पन्ना देवी सहित सांसद के बेटे अपना दल के विधायक राहुल प्रकाश कोल किसान सम्माननिधि का लाभ ले रहे हैं।

Brijendra Dubey
Published on: 4 Aug 2022 9:50 AM GMT
In Mirzapur, the ruling party MP and his wife are taking benefit of Kisan Samman Nidhi
X

मीरजापुर: सत्ताधारी दल के सांसद और उनकी पत्नी किसान सम्माननिधि का लाभ ले रहे हैं 

Mirzapur News: मिर्जापुर जिले में सत्ताधारी दल के माननीय और उनकी पत्नी किसान सम्माननिधि का लाभ ले रही हैं, अपना दल के सोनभद्र के सांसद पकौड़ी कोल और उनकी पत्नी पन्ना देवी सहित सांसद के बेटे अपनादल के विधायक राहुल प्रकाश कोल का नाम भी दर्ज है पोर्टल पर। शासन सत्ता का दुरुपयोग कर किसान सम्मान निधि ले रहे माननीय, किसानों के हक पर माननीयों का डाका, मड़िहान तहसील के पटेहरा कला के निवासी है माननीय सांसद, विधायक और सांसद की पत्नी।

एक रिपोर्ट--

एनडीए सरकार (NDA government) में शामिल अपना दल (Apna Dal) के सांसद और उनकी पत्नी द्वारा किसान सम्मान (Kisan Samman) निधि दिए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है सोनभद्र से अपना दल के सांसद पकौड़ी को उनकी पत्नी पन्ना देवी और मिर्जापुर के छानबे विधानसभा से विधायक राहुल प्रकाश कोल का रजिस्ट्रेशन किसान सम्मान निधि पोर्टल पर 21 अगस्त 2019 को कराया गया था ।







पहचान छिपाकर किसान सम्मान निधि योजना का लाभ ले रहे हैं माननीय

किसान सम्मान निधि योजना का लाभ लेने के लिए इनके द्वारा रजिस्टर्ड कराते समय अपना पहचान छिपा लिया गया था । पहले किसान निधि के खाते में सरकार द्वारा धन भेजने के लिए अकाकाउंट मोड का इस्तेमाल किया जाता था अब यह आधार मोड से जाता है। पकौड़ी कोल और उनकी पत्नी का आधार पोर्टल पर लिंक होने के कारण उनके खाते में सम्मान निधि की नौ किस्त गईं, जबकि राहुल कोल का आधार अपडेट नहीं होने के कारण उनके खाते में निधि का धन नहीं गया ।

उप कृषि निदेशक अशोक उपाध्याय

निधि का दुरुपयोग कर लाभ ना उठाएं

सरकार द्वारा बार-बार इस बात का घोषणा किया जाता रहा कि जो अपात्र हैं वह किसी भी दशा में इस निधि का दुरुपयोग कर लाभ ना उठाएं पर माननीय द्वारा अपने और अपनी पत्नी का नाम सूची से हटाया गया । यह पूरा मामला प्रकाश में आते ही जिले हड़कंप मचा है । वॉलपेपर उप कृषि निदेशक अशोक उपाध्याय का कहना है कि विधायक के खाते में सम्मान निधि का ₹1 भी नहीं गया है, सांसद और उनकी पत्नी के खाते की जांच कराकर अगर उनके द्वारा रुपया लिया गया है तो इसकी रिकवरी कराई जाएगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story