×

कानपुर सेंट्रल पहुंची 1265 प्रवासी श्रमिकों से भरी साबरमती एक्सप्रेस

एक-एक बोगी को खोलते हुए उसमें सवार श्रमिकों की जांच यहां पर बनाए गए आठ स्वास्थ विभाग के काउंटरों पर की गई। डॉक्टरों ने सभी की फिजिकल डिस्टेंसिंग के साथ क्रमबद्ध थर्मल स्कैनिंग की और उन्हें होम क्वारेंटाइन की मुहर लगाई गई।

SK Gautam
Published on: 3 May 2020 1:58 PM GMT
कानपुर सेंट्रल पहुंची 1265 प्रवासी श्रमिकों से भरी साबरमती एक्सप्रेस
X

कानपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहल पर रविवार कानपुर व आसपास इलाकों में रहने वाले 1265 प्रवासी श्रमिकों को लेकर आज ट्रेन सेन्ट्रल स्टेशन पहुंची। यह 21 मार्च के बाद 44वें दिन पहली ऐसे स्पेशल प्रवासी ट्रेन है जो कानपुर के श्रमिकों व आमजन के लिए चलाई गई थी। गाड़ी में बैठे श्रमिकों की जांच से लेकर उनके खानपान की पूरी व्यवस्था रेलवे,आरपीएफ,जीआरपी द्वारा स्टेशन पर की गई थी।

होम क्वारेंटाइन की मुहर लगाई गई

एक-एक बोगी को खोलते हुए उसमें सवार श्रमिकों की जांच यहां पर बनाए गए आठ स्वास्थ विभाग के काउंटरों पर की गई। डॉक्टरों ने सभी की फिजिकल डिस्टेंसिंग के साथ क्रमबद्ध थर्मल स्कैनिंग की और उन्हें होम क्वारेंटाइन की मुहर लगाई गई। बताते चलें कि गुजरात से चलकर कानपुर पहुंची।

ये भी देखें: देश में 40263 हुआ कोरोना मरीजों का आंकड़ा, अब तक 1306 लोगों की मौत

साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन में सवार होकर 1265 यात्री कानपुर पहुंचे कानपुर पहुंचते ही अपर जिला अधिकारी के नेतृत्व में थर्मल स्कैनिंग के साथ-साथ नियमों का पालन कराते हुए कानपुर और कानपुर के आसपास के जिले में रहने वाले 1265 प्रवासियों को 42 बसों द्वारा निःशुल्क सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन कराते हुए सभी को खान,पानी की पूर्ण व्यवस्था कराई गई।

बसों में बैठाकर उनके जिलों को किया गया रवाना

डॉक्टरों की देखरेख में सभी को बसों में बैठाकर मौक पर मौजूद समस्त लोगों ने ताली बजाकर जालौन ,झांसी, ललितपुर, उरई, इलाहाबाद, फतेहपुर, मिर्जापुर, कौशांबी, अकबरपुर, अंबेडकर नगर, आजमगढ़, बलिया ,गाजीपुर, मऊ ,आजमगढ़, अयोध्या ,बस्ती, फैजाबाद, गोरखपुर, कुशीनगर, लखनऊ, महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर, उन्नाव ,बांदा, चित्रकूट, मानिकपुर, आगरा ,इटावा, फिरोजाबाद, अमेठी, गौरीगंज, जौनपुर ,शाहगंज ,सुल्तानपुर, हमीरपुर ,महोबा, फर्रुखाबाद, कन्नौज, मैनपुरी, गोंडा ,बाराबंकी, बनारस, भदोही, प्रतापगढ़ रायबरेली हरदोई शाहजहांपुर के लिए बसों को रवाना किया गया।

ये भी देखें: दिल्ली: हिन्दू राव अस्पताल के 3 और डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव

इस दौरान मौके पर समस्त एसीएम ,सिटी मजिस्ट्रेट हुमांशु गुप्ता,एसपी,रेलवे के उच्च अधिकारियों इत्यादि लोग उपस्थित रहे।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story