×

Jhansi News: झाँसी में छह लोगों की अकाल मौत, हादसों से हिल उठा शहर

Jhansi News: अलग- अलग स्थानों पर छह लोगों की मौत हो गई। इनमें सड़क हादसे में चार लोगों की जान चली गई जबकि बीमारी के चलते एक महिला ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

B.K Kushwaha
Published on: 28 Dec 2022 1:11 PM GMT
Six people died prematurely in Jhansi, the city was shaken by the accidents
X

झाँसी में छह लोगों की अकाल मौत, हादसों से हिल उठा शहर: Photo- Social Media

Jhansi News: अलग- अलग स्थानों पर छह लोगों की मौत हो गई। इनमें सड़क हादसे में चार लोगों की जान चली गई जबकि बीमारी के चलते एक महिला ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। वहीं, ट्रेन से गिरकर एक युवक की मौत हो गई। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

दो बाइकों की भिड़ंत में तीन की मौत

मेडिकल कालेज के पीछे मुस्तरा-टाकोरी रोड पर बीती रात दो बाइकों की जोरदार टक्कर मार हो गई जिससे तीन लोगों की मौत हो गई जबकि एक युवक घायल हो गया। सूचना पर गई पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

बड़ागांव थाना क्षेत्र के गांधीनगर निवासी लवकुश कारीगर था। वह बीती रात अपनी साइट से काम पूरा कर बाइक से वापस लौट रहा था। रास्ते में उसे पहलगुंवा निवासी कल्याण सिंह मिल गया। वह उसके साथ बाइक पर सवार हो गया। जबकि, दूसरी बाइक से पालर निवासी प्रशांत अपने बहनोई सुरेंद्र उर्फ सरकार को छोड़ने जा रहा था। मुस्तरा-टाकोरी रोड पर दोनों बाइकों के बीच आमने-सामने की टक्कर हो गई। हादसे में चारों लोग घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए मेडिकल कालेज लाया गया। यहां लवकुश व प्रशांत को मृत घोषित कर दिया। हालात गंभीर होने पर कल्याण सिंह और सुरेंद्र को ग्वालियर रेफर कर दिया। बुधवार की सुबह कल्याण सिंह ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस ने तीनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

घर में इकलौटा बेटा था लवकुश

लवकुश अपने माता-पिता का इकलौता बेटा था। उसकी दो साल पहले नैना से शादी हुईथी। उनके एक साल के बेटा कार्तिक है। उसकी मां पार्वती की छह साल पहले बीमारी से मौत हो चुकी थी। जबकि तीन साल पहले उसके भाई ने आत्महत्या कर ली थी, जबकि दूसरे भाई की टीवी की बीमारी से मौत हो गई थी। लवकुश के पिता कोमल दिव्यांग है। लवकुश पर ही परिवार की जिम्मेदारी थी।

पिता की मौत के चार बाह बाद बेटे की मौत

सुरेंद्र गाय लेकर ससुराल पालर आए थे। साला प्रशांत उनको बाइक से छोड़ने झाँसी आ रहा था। रास्ते में हुई दुर्घटना में प्रशांत की मौत हो गई। प्रशांत के पिता घनाराम की करीब चार माह पहले कैंसर की बीमारी के चलते मौत हो गई थी। दो भाइयों में प्रशांत सबसे बड़ा था और मजदूरी करके परिवार का पालन कर रहा था। उसकी ढाई साल पहले जयंती से शादी हुई थी। उनकी एक साल के बेटी माही है। प्रशांत से छोटा भाई आकाश भी मजदूरी करता है।

बेटे की शादी से पहले पिता की मौत

बुधवार को कल्याण की मौत के बाद घर में कोहराम मच गया। कल्याण मजदूरी करता था। वह बड़ी बेटी वंदना और बेटे अरुण की शादी कर चुके थे। सबसे छोटे रोहित की शादी तय हो गई थी। अगले साल उसकी शादी होनी थी। शादी से पहले पिता की मौत हो गई। ग्वालियर में पोस्टमार्टम के बाद शव घर पहुंच गया।

बालू भरने जा रहे ट्रैक्टर ट्रॉली से गिरा मजदूर, मौत

महोबा जिले में पनवाड़ी थाना क्षेत्र के कोनिया गांव में रहने वाला दिलीप यादव अविवाहित था। परिजनों के मुताबिक दिलीप यादव मजदूरी कर अपने परिवार का भरण पोषण करता है। दिलीप विगत शाम बालू भरवाने के लिए ट्रैक्टर ट्रॉली से जा रहा था। इसी दौरान रास्ते में संतुलन बिगड़ जाने के कारण वह गिर गया। जिससे वह गम्भीर रुप से घायल हो गया। घायलावस्था में उसे उपचार के लिए मेडिकल कालेज लाया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

बहन के घर रह रही महिला की अचानक बिगड़ी तबीयत, मौत

मध्य प्रदेश के करैरा थाना क्षेत्र में रहने वाली लगभग 37 वर्षीय कल्पना साहू लगभग एक माह से झाँसी के समथर थाना क्षेत्र में रहने वाली बहन के घर रह रही थी। परिजनों के मुताबिक इसी दौरान कल्पना की तबीयत बिगड़ गई। यह देख उसे अस्पताल लाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजनों के मुताबिक उसकी दिमागी हालत ठीक नही थी। जिस कारण उसकी मौत हो गई। वहीं ससुरालियों ने मौत का कारण संदिग्ध बताया। जिस पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

ट्रेन से गिरकर युवक की मौत

दतिया के डबरा क्षेत्र में रहने वाला अभिनव कटारे ट्रेन में सवार होकर ग्वालियर से झाँसी आ रहा था। आईटीआई के पास ट्रेन से अभिनव ट्रेन से गिर गया जिससे उसकी मौत हो गई। मृतक की जेब में मिले आधार कार्ड पर मृतक के परिजनों को सूचना दी। सूचना मिलते ही मृतक के परिजन झाँसी आ गए। बाद में पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story