×

Sadhguru Enlightenment Day: सद्गुरु अपने ज्ञानोदय दिवस के अवसर पर काशी में विशेष सत्संग को संबोधित किया

Sadhguru Enlightenment Day: दुनिया के कोने-कोने से लोग आध्यात्मिक प्रवचन को आत्मसात करने के लिए आए थे

Network
Report Network
Published on: 24 Sep 2022 2:36 PM GMT
Sadhguru Enlightenment Day
X

Sadhguru Enlightenment Day (Social Media)

Sadhguru Enlightenment Day: सद्गुरु अपने ज्ञानोदय दिवस पर काशी में विशेष सत्संग को संबोधित करते हैं। अपने प्रबुद्धता दिवस पर, सद्गुरु, संस्थापक-ईशा फाउंडेशन ने शुक्रवार को लोगों को काशी का अनुभव कराने के लिए ईशा द्वारा आयोजित एक पवित्र सैर काशी क्रम के प्रतिभागियों के साथ दिन बिताया। दुनिया के कोने-कोने से लोग आध्यात्मिक प्रवचन को आत्मसात करने के लिए आए थे। जिसके बाद सद्गुरु द्वारा एक शक्तिशाली निर्देशित ध्यान अभ्यास किया गया था।

सत्संग को सद्गुरु के यूट्यूब चैनल पर भी लाइव स्ट्रीम किया गया था। पहले दिन में, सद्गुरु ने काशी विश्वनाथ मंदिर का भी दौरा किया और अंतरिक्ष के सौंदर्य में सुधार के लिए गलियारे की दीवारों के सौंदर्यीकरण में मंदिर की टीम को अपना समर्थन देने की पेशकश की। जब सद्गुरु 2012 में काशी आए थे, तो उन्होंने शहर को "शानदार और गंदी" के रूप में देखा था। पीएम नरेंद्र मोदी के वाराणसी से सांसद बनने के बाद से शहर में आए बदलावों की सराहना करते हुए उन्होंने कहा, "पिछले 8 वर्षों में जो हुआ है वह चमत्कारी है।"

अपने प्रवचन के दौरान, सद्गुरु ने अपने जीवन में स्त्री और पुरुष दोनों पहलुओं के बीच संतुलन लाने पर ध्यान दिया और वहां एकत्रित लोगों के कुछ ज्वलंत सवालों के जवाब दिए। वैश्विक मृदा बचाओ आंदोलन की गति को जारी रखते हुए, सद्गुरु असम का दौरा करेंगे, जहां असम सरकार के साथ मिट्टी की जैविक सामग्री को 3-6 प्रतिशत तक लाने के लिए एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए जाएंगे। सेव सॉयल के साथ जुड़ने वाला असम 10वां भारतीय राज्य बन जाएगा।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story