×

Mathura News: सफाई कर्मचारियों ने अपनी 11 सूत्रीय मांगों को लेकर की हड़ताल, दी ये चेतावनी

Mathura News: जनपद मथुरा (District Mathura) में सफाई कर्मचारियों ने अपनी 11 सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल करते हुए सफाई कार्य का बहिष्कार (Work boycott of cleaners) किया है ।

Nitin Gautam
Published on: 25 May 2022 10:43 AM GMT
Mathura News: Safai Karamcharis strike for their 11-point demands, gave this warning
X

मथुरा: सफाई कर्मचारियों ने अपनी 11 सूत्रीय मांगों को लेकर की हड़ताल

Mathura News: जनपद मथुरा (District Mathura) में सफाई कर्मचारियों ने अपनी 11 सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल करते हुए सफाई कार्य का बहिष्कार (Work boycott of cleaners) किया है । सफाईकर्मियों ने इस दौरान भरतपुर गेट चौराहे पर एकत्र होकर जमकर नारेबाजी की और नगर निगम के अधिकारियों के खिलाफ गुस्सा जाहिर किया । नगर निगम अधिकारियों को कोसते हुए सफाई कर्मचारियों ने बताया कि जब तक नगर निगम द्वारा हमारी 11 सूत्रीय मांगों को पूरा नहीं किया जाता है तब तक संविदा सफाई कर्मचारी हड़ताल पर रहेगा।

पूरे प्रदेश में 30 दिन का वेतन, मथुरा में नगर निगम में 26 दिन का वेतन

सफाई कर्मचारियों ने बताया कि विभाग द्वारा पूरे प्रदेश में 30 दिन का वेतन दिया जाता है लेकिन मथुरा में नगर निगम में 26 दिन का वेतन दिया जाता है। वहीं उन्होंने कहा कि मेरठ नगर निगम (Meerut Municipal Corporation) द्वारा सफाई कर्मचारियों को ₹12500 वेतन दिया जा रहा है लेकिन मथुरा में इतना वेतन नहीं दिया जा रहा । उन्होंने आरोप लगाया कि आखिर एक तरफ तो अधिकारी गरीबों का हक मारने में लगे हुए है वही 2008 से लेकर 2016 तक का सफाई कर्मचारियों को एरियर भी नहीं दिया गया है।



सफाई कर्मीयों से पार्षदों द्वारा अपना निजी कार्य कराया जाता है

सफाई कर्मीयों ने निगम अधिकारियों पर 2018 के बाद यूनिफॉर्म भी न देने का आरोप लगाया और कहा कि जो बैकलॉग कर्मचारी हैं उनसे विभाग साफ सफाई का काम न करा कर पार्षदों द्वारा अपना निजी कार्य कराया जाता है । और जो सफाई कर्मी बोलने की कोशिश करता है उसकी इंस्पेक्टर गैर हाजरी लगा देता है और उसका ट्रांसफर दूर दराज के वार्ड में कर दिया जाता है । सफाईकर्मियों ने एलान कर दिया है कि जब तक 11 सूत्रीय मांगो को पूरा नही कर दिया जाता है तब तक हड़ताल जारी रहेगी ।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story