×

Lucknow News: सफाई कर्मचारियों ने पदयात्रा निकाल की पदोन्नति किए जाने की मांग

Lucknow News: उत्तर प्रदेश पंचायतीराज ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ के प्रांतीय पदाधिकारियों ने दारूल सफा कार्यालय से नगर निगम के कार्यालय लखनऊ तक पदयात्रा निकाली।

Prashant Dixit
Published on: 25 Dec 2022 1:56 AM GMT
Lucknow News
X

 कबूतर आजाद करते कर्मचारी (सोशल मीडिया)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश पंचायतीराज ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ के प्रांतीय पदाधिकारियों ने दारूल सफा कार्यालय हजरतगंज से नगर निगम के मुख्य कार्यालय लखनऊ तक पदयात्रा निकालते हुए कबूतरों के माध्यम से प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से सफाई कर्मचारियों की विभागीय सेवा नियमावली बनाए जानें, पदोन्नति और प्रदेश में पुरानी पेंशन योजना फिर से बहाल करने की मांग की। यदि मांगों का निराकरण जल्द नहीं हुआ तो कर्मचारी सयुक्त रूप से हड़ताल के साथ कार्यबहिष्कार करेंगे।

सफाई कर्मचारी संघ ने उड़ाए कबूतर

पंचायतीराज ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ के जिला अध्यक्ष क्रांति सिंह और महामंत्री बसंतलाल गौतम ने कहा, कि ग्रामीण सफाई कर्मचारियों को सरकारी सेवाकाल में रहते हुए लगभग 14 साल हो गए, अब तक उनके प्रमोशन एवं सेवा नियमावली बनाए जाने का कार्य नहीं हुआ है। जिसके कारण आज कर्मचारियों ने कबूतर उड़ाकर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से पुरानी पेंशन योजना को और बहाल किए जानें तथा सफाई कर्मचारियों को पदोन्नति दिए जानें तथा विभागीय सेवा नियमावली बनाये जानें की मांग की गई है।

सफाई कर्मचारी कर सकते कार्य बहिष्कार

यदि मांगों का निराकरण जल्द नहीं हुआ तो आने वाले समय में कर्मचारी सयुक्त रूप से हड़ताल करेंगे। कार्य बहिष्कार करेंगे। अपनी शक्ति का असली एहसास 2024 के लोकसभा चुनाव में कराएगा। इस प्रर्दशन के दौरान संघ के तमाम वरिष्ठ पदाधिकारी डीडी चौहान, विजय सोनी, कुलदीप कुमार, रामबाबू कुशवाहा, राजू भारती, संदीप कुमार, श्रवण पाल, अमित यादव, विनोद सिंह, जितेन्द्र कुमार, अखिलेश कुमार और गोपालशरण आदि पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story