×

लखनऊ : बदला गया हज हाउस का कलर, ठेकेदार पर फोड़ा ठीकरा

Rishi
Published on: 6 Jan 2018 2:26 PM GMT
लखनऊ : बदला गया हज हाउस का कलर, ठेकेदार पर फोड़ा ठीकरा
X

लखनऊ : यूपी की राजधानी लखनऊ में हज हाउस की दीवारों को जहां शुक्रवार को भगवा रंग में रंग दिया गया था। वहीं अब बाउंड्रीवॉल की रंगाई पुराने रंग में करा दी गई है। इस रंग बदलने के विवाद में जमकर राजनीतिक बवाल भी हुआ।

ये भी देखें : योगी सरकार अब तो हद हो गई, …हज हाउस पर भी चढ़ा दिया भगवा रंग

वहीं अब हज समिति के सचिव आरपी सिंह ने इसके लिए ठेकेदार को दोषी ठहराया है। सिंह ने एक चिट्ठी लिख सफाई पेश की है। जिसमें कहा गया है कि हज समिति द्वारा विधानसभा मार्ग स्थित उत्तर प्रदेश राज्य हज समति कार्यालय की रंगाई-पुताई का कार्य ठेकेदार को दिए गए निर्देश के मुताबिक कराया जा रहा था।

चिट्ठी में लिखा है, निरीक्षण करने पर पाया गया कि जो रंग बाउंड्रीवॉल पर करने के लिए कहा गया था उसमें रंग को गाढ़ा कर दिया गया था, जो निर्देशों के विपरीत था। तत्काल संज्ञान में लेकर ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

हज हाउस की दीवारों पर चढ़े भगवा रंग पर यूपी के मंत्री मोहसिन रजा ने कहा था, 'भगवा रंग पर विवाद नहीं खड़ा करना चाहिए, ऐसा इमारत की सुंदरता की वजह से किया गया है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story