×

ताजमहल में लहराया भगवा झंडा, हिंदूवादी युवकों ने पढ़ा शिव चालीसा, मचा हंगामा

ताजमहल में एक बार फिर भगवा झंडा लहराने का मामला सामने आया है। सीआईएसएफ के सुरक्षा घेरा, भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण एएसआई विभाग के कर्मचारियों की मुस्तैदी और लोकल इंटेलीजेंस को धता बताकर सोमवार को हिंदूवादी नेता ताजमहल में पहुंच गए।

Roshni Khan
Published on: 5 Jan 2021 5:52 AM GMT
ताजमहल में लहराया भगवा झंडा, हिंदूवादी युवकों ने पढ़ा शिव चालीसा, मचा हंगामा
X
ताजमहल में लहराया भगवा झंडा, हिंदूवादी युवकों ने पढ़ा शिव चालीसा, मचा हंगामा (PC: social media)

आगरा: ताजमहल की सुरक्षा का घेरा सोमवार को एक बार और टूट गया। हिंदूवादी युवकों ने ताजमहल के अंदर पहुंचकर न केवल शिवचालीसा पाठ किया बल्कि भगवा झंडा भी लहराया। ताजमहल की सुरक्षा में इससे पहले भी कई बार सेंध लग चुकी है।

ये भी पढ़ें:जयंती विशेष: अदभुत योगी थे परमहंस योगानंद, पूरी दुनिया में पहुंचाया योग

भगवा झंडा लहराने का मामला सामने आया है

agra-matter agra-matter (PC: social media)

ताजमहल में एक बार फिर भगवा झंडा लहराने का मामला सामने आया है। सीआईएसएफ के सुरक्षा घेरा, भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण एएसआई विभाग के कर्मचारियों की मुस्तैदी और लोकल इंटेलीजेंस को धता बताकर सोमवार को हिंदूवादी नेता ताजमहल में पहुंच गए। हिंदूवादियों ने अंदर पहुंचकर भगवा झंडा भी लहराया। इसका एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें हिंदूवादी नेताओं को ताजमहल में पाथवे पर शिव चालीसा का पाठ करते हुए दिखाया गया। इसके बाद कुर्सी पर बैठकर भगवा लहराया। इससे सीआईएसएफ और एएसआई के अधिकारियों में खलबली मच गई है। सीआईएसएफ ने हिंदूवादी नेता और उसके साथियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की और बाद में छोड दिया।

गौरव और उसके साथी ताजमहल परिसर के अंदर भगवा झंडा लेकर पहुंच गए

मिली जानकारी के अनुसार हिंदू जागरण मंच का जिलाध्यक्ष गौरव ठाकुर अपने साथियों के साथ सोमवार को ताजमहल पर पहुंचा और सुरक्षा व्यंवस्थाक में सेंध लगा दी। गौरव और उसके साथी ताजमहल परिसर के अंदर भगवा झंडा लेकर पहुंच गए। जबगकि ताजमहल में प्रवेश करने से पहले हर व्यिक्ति की सुरक्षा जांच की जाती है। किसी भी तरह का झंडा, प्रतीक चिह़न, बैनर, सिगरेट, पान-मसाला आदि ले जाने पर रोक है। नए साल के पहले सोमवार को गौरव ठाकुर और उसके साथियों ने ताजमहल में पहले शिव चालीसा का पाठ किया। इसके बाद पाथवे पर रखी कुर्सी पर बैठकर हिंदूवादी नेताओं ने भगवा झंडा लहराया।

विजयदशमी को भी लहराया था भगवा

ताजमहल की सुरक्षा में पहली बार सेंध नहीं लगी है। कई बार हिंदूवादी संगठन के पदाधिकारी ताजमहल की सुरक्षा को धता बता चुके हैं। कई बार विदेशी नागरिक भी पोस्टिर आदि लेकर अंदर जा चुके हैं। हिंदूवादी संगठन भी ताजमहल में शिव चालीसा, गंगाजल से पूजन कर चुके हैं। बीजे साल विजयदशमी पर ताजमहल में भगवा झंडा लहराया गया था। ताजमहल की कड़ी सुरक्षा के दावों की वायरल वीडियो पोल खोल रहा है। इससे सीआईएसएफ भी की खूब किरकिरी हो रही है। क्योंकि, ऐसी घटनाओं से ताजमहल की सुरक्षा के दावों पर सवाल खड़े हो रहे हैं। बार बार हो रही ऐसी घटनाएं सुरक्षा एजेंसियों के लिए भी चुनौती बन रही है।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/01/WhatsApp-Video-2021-01-05-at-10.52.19-AM.mp4"][/video]

ये भी पढ़ें:मवेशी तस्करी मामले में CBI ने पश्चिम बंगाल के 6 पुलिस अफसरों को किया तलब

कोरोना संक्रमण का लिया सहारा

ताजमहल में हिंदूवादियों के प्रवेश करने को लेकर अब सुरक्षा एजेंसियों की ओर से कोरोना संक्रमण की आड ली जा रही है। सुरक्षा एजेंसी से जुडे लोगों का कहना है कि कोरोना संक्रमण की वजह से सीआईएसएफ की ओर से तलाशी में एहतियात बरता जा रहा है। लोगों को छूकर जांच करने से सुरक्षाकर्मी कतरा रहे हैं इसका ही फायदा हिंदूवादी नेताओं ने उठाया। तलाशी में बरती गई लापरवाही से हिंदू जागरण मंच के पदाधिकारी और कार्यकर्ता भगवा लेकर चले गए।

रिपोर्ट-अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story