×

योगी सरकार रंग बदलने के बजाए अपनी सोच बदले : उलेमा

Rishi
Published on: 5 Jan 2018 3:09 PM GMT
योगी सरकार रंग बदलने के बजाए अपनी सोच बदले : उलेमा
X

सहारनपुर : मुख्यमंत्री आवास के बाद अब योगी सरकार ने लखनऊ स्थित हज हाउस को भी भगवा रंग में रगवा दिया है। देवबंदी उलेमा ने कहा कि भाजपा सरकार लोगों को धर्म, जाति व रंगों के आधार पर बांट रही है। कहा कि प्रदेश का विकास रंग बदल कर नहीं बल्कि सोच बदलकर हो सकता है। इसलिए भाजपा सरकार को अपनी सोच बदलनी चाहिए।

प्रदेश की योगी सरकार ने एनेक्सी हाउस के बाद लखनऊ स्थित हज हाउस को भी भगवा रंग में रंग दिया है। जिसका सरकार में एक मात्र मुस्लिम मंत्री मोहसिन रजा द्वारा समर्थन किए जाने पर उलेमा ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। उलेमा ने कहा कि सरकार मजहबी मामलो में ही दखल अंदाजी कर खुले तौर पर संघ के एजेंडे पर चल रही है।

मदरसा जामिया हुसैनिया के मुफ्ती तारिक कासमी ने कहा कि मोहसिन रजा जैसे मुसलमान अपनी कुर्सी बचाए रखने के लिए मजहब की भी कुर्बानी दे सकते हैं। कहा कि हज हाउस को भगवा रंग से रंगवा दिये जाने पर पड़े ही हज हाउस के काम पर कोई असर न पड़े लेकिन यह सरकार की सोच व नीति दर्शाने के लिए काफी है।

मदरसा दारुल रहमानिया के मोहतमिम मौलाना एजाज हुसैन ने कहा कि प्रदेश सरकार को रंगो का खेल खेलने के बजाए विकास कार्यो को तरजीह देनी चाहिए। कहा कि रंग बदलने से विकास नहीं हो सकते सरकार को अपनी सोच बदलनी होगी। कहा कि सरकार मुसलमानों को भगवा रंग से डराना चाहती है, लेकिन सच्चा मुसलमान अल्लाह के सिवा किसी से नहीं डरता।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story