×

अब यूपी में भगवा रंग की चलेंगी अंत्‍योदय बसें, जानें कितना है किराया

priyankajoshi
Published on: 28 Aug 2017 7:27 AM GMT
अब यूपी में भगवा रंग की चलेंगी अंत्‍योदय बसें, जानें कितना है किराया
X

लखनऊ : उत्‍तर प्रदेश की योगी सरकार के चलते सरकारी योजनाओं पर भगवा रंग चढ़ने लगा है। गोरखपुर के मेडिकल कॉलेज के बेड की भगवा चादरों से लेकर कई जगह यह रंग अब तक अपना जलवा बिखेर चुका है। इसी क्रम में आगामी 25 सितंबर से यूपी में रोडवेज बसों का रंग भी भगवा होने जा रहा है।

यूपीएसआरटीसी अब पंडित दीन दयाल उपाध्‍याय की जन्‍मशती के अवसर पर पूरे प्रदेश में अंत्‍योदय बसें चलाने जा रही है। जिसे सीएम योगी आदित्‍यनाथ पंडित दीदयाल उपाध्‍याय के जन्‍मशती वर्ष पर हरी झंडी दिखाकर आगामी 25 सितंबर को रवाना करने वाले हैं।

अंत्‍योदय बसों का किराया भी होगा कम

यूपीएसआरटीसी के प्रवक्‍ता अनवर अंजार ने बताया कि इन अंत्‍योदय रोडवेज बसों का किराया अन्‍य बसों के मुकाबले 25 फीसदी कम होगा। इन बसों को कानपुर स्थित वर्कशाप पर तैयार किया गया है। पहले चरण में यूपी में 50 अंत्‍योदय बसें फर्राटा भरती नजर आएंगी। प्रत्‍येक अंत्‍योदय बस 48 सीटर होगी।

एक बस को बनाने में करीब 24 लाख रुपए की लागत आई है। इस हिसाब से 50 बसों पर करीब 12 करोड़ का खर्च प्रथम चरण में आया है। इस बस की खासियत यह है कि इसमें यूरो फोन इंजन मॉडल का प्रयोग हुआ है जिससे प्रदूषण का खतरा कम होगा।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story