×

सहारनपुरः इलाज के नाम पर प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना मरीजों से लूट, परिजनों ने लगाए आरोप

देश कोरोना के कहर से जूझ रहा है। हर रोज लाखों लोग कोरोना के कारण दम तोड़ रहे हैं। इस बीच हॉस्पिटल में कोरोना मरीजों का आए दिन आर्थिक शोषण हो रहा है।

Neena Jain
Reporter Neena JainPublished By Shweta
Published on: 20 May 2021 2:01 PM GMT
कोरोना वायरस
X

कोरोना वायरस (फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया) 

Saharanpur Corona- देश कोरोना के कहर से जूझ रहा है। हर रोज लाखों लोग कोरोना के कारण दम तोड़ रहे हैं। इस बीच हॉस्पिटल में कोरोना मरीजों का आए दिन आर्थिक शोषण हो रहा है। एक ऐसी ही खबर यूपी के जिला सहारनपुर से आई है। जहां एक ओर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना मरीजों के इलाज में अस्पतालों द्वारा जरूरत से ज्यादा बिल ले जाने को लेकर भले ही कितने आदेश कर चुके हो लेकिन निजी अस्पतालों द्वारा की जा रही लूटपाट रुकने का नाम नहीं ले रही है

बता दें कि सहारनपुर में जहां एक निजी अस्पताल पर लगा लाखों रुपए ऐंठने का आरोप परिजनों ने शव को एंबुलेंस में रखकर हंगामा किया। परिजनों ने शव एंबुलेंस में रखकर किया हंगामा पूरा मामला दिल्ली रोड मेगा केयर हॉस्पिटल का है गुस्साएं परिजनों ने अस्पताल में ही शव को एंबुलेंस पर रखकर हंगामा किया। परिजनों का आरोप है कि पिछले 11 तारीख को उनके द्वारा विमल कुमार की तबीयत खराब होने के बाद सहारनपुर के दिल्ली रोड स्थित मेगा केयर हॉस्पिटल में भर्ती कराया था जिसके बाद मरीज की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद इलाज के नाम पर डॉक्टर लाखों रुपए ऐंठ रहे थे लेकिन परिजनों को न तो कोई रिपोर्ट दी जा रही थी और ना ही कोई पक्का बिल दिया जा रहा था।

बिल के नाम पर एक सादे कागज पर सिर्फ पैसे लिखकर उनसे लगातार पैसे लिए जा रहे थे धीरें-धीरें करके उनसे तीन लाख से ज्यादा ले लिए जिसके बाद कल रात 8 बजे विमल कुमार की अचानक तबीयत खराब होने के बाद हॉस्पिटल के डॉक्टर्स द्वारा परिजनों को कह दिया गया कि आप विमल कुमार जी को कहीं और ले जाइए यहां पर वेंटिलेटर की सुविधा उपलब्ध नहीं है सूचना मिलने के बाद सिटी मजिस्ट्रेट ने मेगा केयर हॉस्पिटल पहुंच कर परिजनों को उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया। जिसके बाद मृतक के परिजनों सिटी मजिस्ट्रेट को जिलाधिकारी के नाम मेगा केयर हॉस्पिटल के डॉक्टर्स के खिलाफ प्रार्थना पत्र सौंपा। जिसके बाद परिजन शव को लेकर चले गए।

आपको बताते चलें कि प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 6725 नए मामले आए। जबकि वही कोरोना से 238 लोगों ने दम तोड़ा है। दूसरी ओर कोरोना से 13590 ठीक हो चुके हैं। वहीं इस समय कोरोना के 116434 एक्टिव केस है।

Shweta

Shweta

Next Story