×

गौकशी को लेकर होने वाली घटना के लिए एसडीएम होंगे जिम्मेदार

जिलाधिकारी आलोक कुमार पांडे ने कहा कि यदि गौकशी अथवा गौवंश को लेकर किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना होती है तो उसके लिए सीधे तौर पर उप जिलाधिकारी जिम्मेदार होंगे। उन्होंने बुलंदशहर में पिछले दिनों हुई वारदात को ध्यान में रखते हुए सभी एसडीएम से अपने अपने क्षेत्र में सुरक्षा और एतियातन कड़ी निगाह रखने के निर्देश दिए हैं।

Anoop Ojha
Published on: 7 Dec 2018 1:28 PM GMT
गौकशी को लेकर होने वाली घटना के लिए एसडीएम होंगे जिम्मेदार
X

सहारनपुर: जिलाधिकारी आलोक कुमार पांडे ने कहा कि यदि गौकशी अथवा गौवंश को लेकर किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना होती है तो उसके लिए सीधे तौर पर उप जिलाधिकारी जिम्मेदार होंगे। उन्होंने बुलंदशहर में पिछले दिनों हुई वारदात को ध्यान में रखते हुए सभी एसडीएम से अपने अपने क्षेत्र में सुरक्षा और एतियातन कड़ी निगाह रखने के निर्देश दिए हैं।

शुक्रवार की शाम कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी आलोक कुमार पांडे ने कहा कि किसी भी दशा में जनपद की शांति व्यवस्था भंग न होने पाये। सभी एसडीएम अपने लेखपालों के साथ बैठक कर लें व लेखपालों से भी कोई अप्रिय घटना की सूचना प्राप्त होने पर फौरी कार्यवाही करना सुनिश्चित करें।

उन्होंने गांव के चौकीदारों एवं ग्राम प्रधानों के साथ भी बैठक करने के निर्देश दिये है। किसी प्रकार की अप्रिय घटना होने पर एसडीएम जिम्मेदार होंगे। सभी अधिकारी अपना सरकारी व प्राइवेट मोबाइल निरंतर चालू रखेंगे। बंद पाये जाने पर नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने यह भी कहा है कि एस.डी.एम. अपने क्षेत्र के क्षेत्राधिकारी व अधिशासी अधिकारी के साथ भी संयुक्त बैठक कर लें। उन्होंने कहा कि जो लोग गौकशी के कार्य से जुड़े हैं, उनकी सूची तैयार कर उनका नाम, पता मोबाइल नंबर भी अपना पास सुरक्षित रखें।

उन्होंने मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिये हैं कि वे सभी कर्मियों का मोबाइल नंबर उपलब्ध करा दें। बैठक में नगर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार, नगर निगम के नगरायुक्त ज्ञानेन्द्र सिंह, एडीएम ई एसके दूबे, एडीएम एफ विनोद कुमार, एसपी सिटी प्रबल प्रताप सिंह तथा सम्बन्धित विभाग के अधिकारीगण मौजूद रहे।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story