×

Saharanpur: धमाके में उड़ी पटाखा फैक्ट्री, कई किलोमीटर तक दहशत में आए लोग

Saharanpur: सहारनपुर जिले में सतपुरा स्थित एक पटाखा फैक्ट्री(Satpura firecracker factory) में जोरदार धमाका हो गया है। इस धमाके से पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई।

Neena Jain
Report Neena JainWritten By Vidushi Mishra
Published on: 24 May 2022 4:47 AM GMT
Satpura firecracker factory
X

सहारनपुर की सतपुरा पटाखा फैक्ट्री में भीषण आग

Saharanpur: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले से मंगलवार सुबह की बड़ी खबर आ रही है। यहां सतपुरा स्थित एक पटाखा फैक्ट्री(Satpura firecracker factory) में जोरदार धमाका हो गया है। इस धमाके से पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई। ये धमाका (Saharanpur huge explosion) इतना तेज था कि आस-पास के कई मकान-दुकान भी इससे प्रभावित हुए हैं। साथ ही धमाके की आवाज कई किलोमीटर तक सुनाई दी है। फिलहाल मौके पर फायर ब्रिगेड पहुंच गई है। जिससे लगातार आग को बुझाने का प्रयास किया जा रहा है।

बताया जा रहा कि सहारनपुर जिले के थाना बिहारीगढ़ क्षेत्र के अंतर्गत सतपुरा पटाखा फैक्ट्री (Satpura firecracker factory) में ये तीसरी बार भीषण ब्लास्ट हुआ है। इससे पहले भी यहां कई बार धमाके (factory blast) हो चुके हैं। ऐसे में राहत की बात ये है कि धमाके के दौरान फैक्ट्री में मौजूद सभी मजदूर सुरक्षित हैं। सिर्फ एक मजदूर मामूली रूप से घायल है। वहीं फायर बिग्रेड की कई गाड़ियां आग को बुझाने में लगी हुई हैं।

आगरा में धमाका

इससे पहले बीते दिन यूपी के आगरा जनपद (Agra) में आग लगने की खबर सामने आई थी। यहां पर अपार्टमेंट के फ्लैट में भीषण आग लग गई थी। फ्लैट में आग लगने की वजह से किचन में रखे गैस सिलेंडर में भी ब्लास्ट (Gas Cylinder Blast) हो गया। जिससे धमाका काफी भयानक था। सिलेंडर फटने से फ्लैट का सामान बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है।

इतने तेज धमाके और आग की वजह से अपार्टमेंट में भगदड़ मच गई है। पूरे अपार्टमेंट के स्थानीय निवासी डर की वजह फ्लैट के बाहर आ गए थे। लेकिन आग की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड भी मौके पर पहुंची थी। जिससे समय रहते आग पर काबू पा लिया गया था। बता दें, ये पूरा मामला सदर थाना क्षेत्र (Sadar Thana Chetra) के एवी रेसिडेंसी अपार्टमेंट (AV Residency Apartment) का था। जहां पर फ्लैट में आग लगने से सिलेंडर ब्लास्ट हो गया था। वहीं फ्लैट के मालिक को भी काफी गंभीर चोंटे आ गई थी।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story