×

Saharanpur: पूर्व मंत्री समेत 12 दुकानदारों को अतिक्रमण हटाने का नोटिस, दी गई ध्वस्तीकरण की चेतावनी

Saharanpur News Today: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में पूर्व मंत्री डॉ. धर्म सिंह सैनी समेत 12 दुकानदारों को एक सप्ताह में अतिक्रमण हटाने के नोटिस दिए गए हैं।

Neena Jain
Report Neena JainPublished By Shreya
Published on: 21 April 2022 9:03 AM GMT
Delhi: शाहीन बाग समेत 9 इलाकों में चलेगा बुल्डोजर, एमसीडी कर रही अतिक्रमण हटाने की तैयारी
X

बुलडोजर की कार्रवाई (कॉन्सेप्ट फोटो- न्यूजट्रैक)

Saharanpur News Today: उत्तर प्रदेश में अवैध निर्माण और अतिक्रमण हटाने का काम तेजी से किया जा रहा है, जिससे अपराधियों और माफियाओं में सीएम योगी आदित्यनाथ के बुलडोजर का डर बैठ गया है। इस बीच सहारनपुर जनपद में अपर जिलाधिकारी प्रशासन के निर्देश पर सुल्तानपुर चिलकाना नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी ने पूर्व मंत्री डॉ. धर्म सिंह सैनी (Dharam Singh Saini) समेत 12 दुकानदारों को एक सप्ताह में अतिक्रमण (Encroachment) हटाने के नोटिस दिए हैं। कस्बा चिलकाना में बस स्टैंड के पास पशु चिकित्सालय की भूमि पर अवैध रूप से दुकानें बनाने को लेकर नोटिस दिए गए हैं।


नोटिस में एक सप्ताह में अतिक्रमण नहीं हटाने पर दुकानों के ध्वस्तीकरण की चेतावनी दी गई है। इन दुकानों में दो दुकानें पूर्व राज्य मंत्री डॉ. धर्म सिंह सैनी के नाम पर भी हैं। चिलकाना निवासी प्रमोद कुमार ने सात अप्रैल को मंडलायुक्त को शिकायती पत्र देकर आरोप लगाया था कि चिलकाना कस्बे में बस स्टैंड के पास खसरा नंबर 293 में पशु चिकित्सालय बना हुआ था। इसे तोड़कर कुछ लोगों ने वहां पर दुकानें बना ली हैं। जबकि मार्केट बनाने वालों के पास खसरा नंबर 295 का बैनामा है।


24 दुकानों को नोटिस जारी

एसडीएम सदर ने बताया कि यह चिलकाना में पूर्व में सड़क नंबर था, उसकी पैमाइश की गई सड़क के नंबर में जिन लोगों का अतिक्रमण पाया गया उन लोगों को नोटिस भेजा गया है। नोटिस के क्रम में यदि किसी व्यक्ति द्वारा अपना पक्ष रखा जाता है उसकी सुनवाई के दौरान आपत्ति दी जाती है तो उसका निस्तारण के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी। 24 दुकानों को नोटिस जारी किया गया है जो 12 लोगों के स्वामीगत के अंतर आ रही है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story