×

Saharanpur: देवबंद के मदरसे से ATS ने संदिग्ध को हिरासत में लिया, आतंकी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप

Saharanpur: जनपद के देवबंद के मदरसे से एंटी टेररिस्ट स्क्वाड ने कर्नाटक के रहने वाले फारुख को पकड़ा है। इसे आतंकवादी गतिविधियों में पकड़ा गया है।

Neena Jain
Report Neena Jain
Published on: 31 July 2022 8:50 AM GMT
Saharanpur News
X

Saharanpur: देवबंद के मदरसे से ATS ने संदिग्ध को हिरासत में लिया

Saharanpur: जनपद के देवबंद के मदरसे से एंटी टेररिस्ट स्क्वाड (ATS) ने कर्नाटक के रहने वाले फारुख को पकड़ा है। इसे आतंकवादी गतिविधियों में पकड़ा गया है। पुलिस इससे पूछताछ कर रही है। रविवार सुबह यूपी एटीएस (UP ATS) ने देवबंद में दबिश डाली। देवबंद के एक मदरसे से टीम ने फारुख नाम के छात्र को हिरासत में लिया है। यह वहीं, हॉस्टल में रह रहा था। ये छात्र कर्नाटक का रहने वाला बताया जा रहा है। सूत्रों की माने तो पिछले कुछ दिनों से खुफिया विभाग की टीम फारुख पर नजर रखे हुए थी और यह प्रतिबंधित संगठन के व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़ा हुआ था। फारुख भारत के खिलाफ आपत्तिजनक चीजों को व्हाट्सएप ग्रुप पर शेयर कर रहा था। बताया जा रहा है कि फारुख जिस संगठन के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ा था उसका कनेक्शन बांग्लादेश से है खुफिया विभाग की टीम फारुख से पूछताछ कर रही है।

इससे पहले भी देवबंद के एक हॉस्टल 3 संदिग्धों को हिरासत में लिया था

इससे पहले 12 मार्च को यूपी एटीएस ने देवबंद के एक हॉस्टल में किराए पर रह रहे तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया था। इनकी गिरफ्तारी नगर के दारुल उलूम चौक की नजमी बिल्डिंग से हुई थी। ये वहां किराए पर कमरा लेकर रह रहे थे। हिरासत में लिए गए लोग बर्मा व बांग्लादेशी नागरिक बताए गए थे। जो पिछले काफी दिनों से अवैध रूप से उक्त बिल्डिंग में रह रहे थे।

13 मार्च को देवबंद के एक हॉस्टल से इनामुलहक नाम के युवक को यूपी एटीएस ने पकड़ा था। वह राष्ट्रविरोधी गतिविधियों में संलिप्त था और लश्कर के आतंकियों से भी जुड़ा है। इसके बाद 23 जून को एनआईए ने देवबंद के मदरसा जकरिया से इस्लामी तालीम हासिल कर रहे रोहिंग्या छात्र मुजीबुल्लाह को हिरासत में लिया था।

पकड़े गए युवक से पूछताछ जारी

बता दें कि पकड़े गए युवक फारुख से गुप्त स्थान पर पूछताछ की जारी है। स्वतंत्रता दिवस से पहले एटीएस की ये बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है। बता दे कि इस्लामी तालीम की नगरी देवबंद आये दिन चर्चाओं में रहती है। स्थानीय पुलिस के अनुसार इस संबंध में एटीएस ने उन्हें कोई जानकारी नहीं दी है। एटीएस और एनआईए की टीम देवबंद में आये दिन छापेमारी करती रहती हैं।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story