×

हैंडपंप का झगड़ा: दो संप्रदाय आमने-सामने, प्रशासन के लिए जी का जंजाल

एसडीएम द्वारा दोबारा हैंडपंप लगवाए जाने के आश्वासन के विरोध में अब हिंदू संगठन सड़क पर उतर आए हैं।

Neena Jain
Reporter Neena JainPublished By Shashi kant gautam
Published on: 7 Jun 2021 9:32 AM GMT
hand pump fight
X

हैंडपंप का झगड़ा: फोटो-सोशल मीडिया 

Saharanpur news: एक हैंडपंप के चलते दो संप्रदाय आमने सामने आ गए हैं, जी हां एक हैंडपंप... आज किसी हैंडपंप को लेकर बजरंग दल के नेता और कार्यकर्ताओं ने थाना बेहट में हनुमान चालीसा का पाठ किया और हैंडपंप ना लगाने की मांग की और इसी हैंडपंप को लगवाने के लिए कल 2 कांग्रेसी विधायकों ने धरना दिया था और इस हैंडपंप को लगवाने की मांग की थी। अब ये सरकारी हैंड पंप उखड़वाना प्रशासन के लिए जी का जंजाल बन गया है।

एसडीएम द्वारा दोबारा हैंडपंप लगवाए जाने के आश्वासन के विरोध में अब हिंदू संगठन सड़क पर उतर आए हैं। बजरंग दल सहित विभिन्न हिंदू संगठनों के लोगों ने कस्बे में जुलूस निकालकर कोतवाली बेहट में धरना दिया और हनुमान चालीसा का पाठ किया। इस दौरान हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने एसडीएम को ज्ञापन दिया। एसडीएम के आश्वासन के बाद ही धरना समाप्त किया गया।

40 वर्ष पुराना एक सरकारी हैंडपंप

दरअसल, पूरा मामला जनपद सहारनपुर के कस्बा बेहट का है। बेहट कस्बे के मोहल्ला मनिहारान में करीब 40 वर्ष पुराना एक सरकारी हैंडपंप लगा हुआ था, जिसे एक दुकानदार की शिकायत पर स्थानीय प्रशासन ने उखड़वा दिया। हैंडपंप उखाड़े जाने के विरोध में कांग्रेस के बेहट विधायक नरेश सैनी, सहरानपुर देहात विधायक, विधायक मसूद अख्तर सपा नेता व पूर्व एमएलसी उमर अली खान, पूर्व मंत्री शायान मसूद, बेहट चेयरमैन अब्दुल रहमान उर्फ शालू, कांग्रेस के जिला अध्यक्ष मुजफ्फर हुसैन सहित कई जिला पंचायत सदस्यों ने धरना दिया था।

उसी स्थान पर दोबारा हैंडपंप लगाए जाने का आश्वासन SDM का आश्वासन

इस दौरान मौके पर पहुंचे एसडीएम ने उसी स्थान पर दोबारा हैंडपंप लगाए जाने का आश्वासन दिया था, जिसके बाद धरना समाप्त किया गया था। एसडीएम द्वारा उसी स्थान पर दोबारा हैंडपंप लगाए जाने के आश्वासन के विरोध में अब हिंदू संगठनों में उबाल आ गया। हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ता संघ कार्यालय पर इकट्ठा हुए और यहां से जुलूस के रूप में नारेबाजी करते हुए कोतवाली पहुंचे और धरने पर बैठ गए।

हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने हनुमान चालीसा का पाठ किया

इस दौरान हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने हनुमान चालीसा का पाठ भी किया। इंस्पेक्टर बेहट राजकुमार शर्मा ने समझाने का प्रयास किया तो कार्यकर्ता एसडीएम को मौके पर बुलाने की जिद पर अड़ गए। बाद में एसडीएम बेहट मौके पर पहुंचे जिन्हें हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन सौंपा। जिसके बाद धरना समाप्त किया गया। हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं का कहना है कि यदि दोबारा उस स्थान पर हैंड पंप लगाया गया तो आंदोलन को बाध्य होंगे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story